- तय मानी जा रही है राजनाथ की जीत

- स्वागत की तैयारियों में रात भर जुटे रहे कार्यकर्ता

- आतिशबाजी और फूलों से स्वागत की तैयारी

- शेयर मार्केट में भी उत्साह का माहौल

ritesh.dwivedi@inext.co.in

LUCKNOW: एग्जिट पोल के सर्वे के नतीजों के आधार पर शेयर मार्केट के गुलजार होने के आसार हैं। बीजेपी में भी खुशी की लहर है। राजनाथ सिंह की जीत को तय मानते हुए भाजपाइयों ने अभी से जश्न की तैयारियां शुरू कर दी हैं। स्वीट शॉप पर लड्डू बनाने का काम शुरू हो गया तो आतिशबाजी की भी तैयारी है। यदि शुक्रवार को आप को फूल न मिल सकें तो निराश होने की जरूरत नहीं। वजह यह है कि शहर के कई चौराहों पर फूलों की बारिश भी होगी और फूल मंडी से फूल नहीं मिलेंगे।

बाजार में होगी चमक

मार्केट गुरु अभिनेष कुमार के मुताबिक जब से एग्जिट पोल के सर्वे आए हैं तभी से मार्केट में चमक आ गई है। शेयर मार्केट से ताल्लुक रखने वाले करीब 99 प्रतिशत लोग मार्केट में इनवेस्ट कर चुके हैं। जो लोग रह गए हैं वह फ्राइडे को चुनाव नतीजों के आने पर इनवेस्टमेंट करेंगे। उम्मीद तो यही है कि बाजार में उछाल रहेगा, लेकिन यदि एनडीए को यदि ख्भ्0 सीटें तक मिलेंगी तो बाजार रूठ भी सकता है। सबसे बड़ी चुनौती यह होगी कि शपथ ग्रहण के बाद मोदी की रणनीति क्या होगी? ऐसे में यह सलाह है कि जो लोग शेयर मार्केट को ठीक से नहीं समझते हैं वह दूसरों को देखते हुए इस मैदान में न कूदें।

हलवाइयों की हो गई बुकिंग

नगर महामंत्री अनुराग मिश्रा 'अन्नू' के मुताबिक राजनाथ सिंह शुक्रवार को शाम भ्.ब्भ् बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। प्रेम मिष्ठान भंडार पर भ्00 किलो लड्डू का ऑर्डर दिया गया है। इसके अलावा राधे लाल मिष्ठान भंडार से मोतीचूर के लड्डू का ऑर्डर दिया गया है। भाजपा कार्यालय और चौक चौराहे पर इन लड्डुओं से लोगों का मुंह मीठा कराया जाएगा। शाम से ही लड्डू बनाने का काम शुरू हो चुका था। मनीष शुक्ला ने बताया कि सवा कुंटल लड्डू ब् कालीदास मार्ग पर बांटे जाएंगे। इसके अलावा संडे को लोहिया हॉस्पिटल के सामने भ्क् किलो लड्डू बांटे जाएंगे।

क्00 किलो गुलाब से होगी बारिश

राजनाथ सिंह और भाजपा की जीत का जश्न मनाने के लिए क्00 किलो गुलाब की पंखुडि़यां बुक कराई गई हैं। चौक फूल मंडी के कल्लू और इसरार ने बताया कि फूल बरसाने वाली चार तोपों का इंतजाम कराया गया है। इससे फूलों की बारिश होगी।

आतिशबाजी से निकलेंगे राजनाथ

निसार आतिशबाज ने बताया कि पटाखों से राजनाथ सिंह की तस्वीर तैयार की गई है। ऐसे पटाखे लगाए गए हैं कि आग लगाते ही उसमें राजनाथ सिंह की तस्वीर उभर कर आएगी। इसके अलावा अलग-अलग स्थानों पर आतिशबाजी के कार्यक्रम होंगे।

कांग्रेस ने भी की तैयारी

लखनऊ में लोक सभा इलेक्शन की कांग्रेस प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी की जीत के लिए भी समर्थकों ने खासी तैयारियां की हैं। कहीं लडडू बांटे जाएंगे तो कही ढोल नगाड़े की व्यवस्था की गई है। मुख्यालय से लेकर रीता जोशी के प्रचार ऑफिस में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने व्यापक इंतजाम किये हैं। कांग्रेस प्रवक्ता जीशान हैदर ने बताया कि जीत के प्रति उत्साहित है। इसके चलते कई जगह लडडुओं के आर्डर किए गए हैं। लगभग पांच सौ किलो लड्डू वितरित किए जाने की योजना है। लेकिन जीत में किसी भी तरह से आचार संहिता उल्लघंन नहीं किया जाएगा। कई जगह कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांटने के लिए अभी से आर्डर दे दिए हैं। इसके अलावा ढोल वालों को भी बुक किया गया है।