-भूमि पूजन के साथ देवताओं का किया गया आह्वान

- पूरे परेड मैदान को घेरने का है प्लान

-पांच लाख लोगों की भीड़ उमड़ने का है अनुमान

ALLAHABAD:

भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति के साथ ही 13 जून को परेड मैदान में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को सफल बनाने की तैयारी तेज हो गई है। सोमवार को भाजपा के प्रदेश महामंत्री के साथ ही अन्य पदाधिकारियों ने भूमि पूजन कर देवताओं का आह्वान किया और रैली को सफल बनाने का संकल्प लिया।

मौसम की लुका-छिपी और उतार चढ़ाव के बीच 12-13 जून तक मानसून या फिर प्री मानसून दस्तक न दे दे और झमाझम बारिश की वजह से पीएम की जनसभा फेल न होने पाए इसके लिए परेड मैदान पर करोड़ों रुपये खर्च कर वाटर प्रूफ और फायर प्रूफ जर्मन हैंगर लगाए जा रहे हैं। कुछ इसी तरह के हैंगर कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान लगाए गए थे। इसे लगाने का ठेका वाराणसी के कुछ लोगों को दिया गया है।

लगाए जाएंगे करीब आठ से दस हैंगर

संगम नगरी में आयोजित प्रधानमंत्री की जनसभा में करीब चार से पांच लाख लोगों की भीड़ को इकट्ठा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसको ध्यान में रखते हुए पंडाल तैयार कराया जा रहा है। पूरे परेड मैदान को घेरने का प्लान बनाया गया है। करीब सात से आठ जर्मन हैंगर लगाए जा रहे हैं। इसके नीचे मौजूद लोग पानी से सुरक्षित रहेंगे। बारिश होने पर जमीन में कीचड़ न हो इसके लिए भी ईट बिछाकर उस पर प्लाई की शीट बिछाई जा सकती है।

मंच के पीछे होगा मिनी पीएमओ

परेड मैदान पर प्रधानमंत्री की जनसभा के दौरान मिनी पीएमओ भी मौजूद रहेगा। इसके लिए स्पेशल केबिन तैयार किया जाएगा। ये मिनी केबिन मंच के ठीक पीछे होगा, जो वाई-फाई सिस्टम के साथ ही दर्जनों सीसी टीवी और अन्य हाईटेक सिस्टम से लैस होगा। मिनी पीएमओ के इस केबिन में किसी को भी जाने की परमिशन नहीं होगी।

तैयार होगा पीएम का स्पेशल सुईट

परेड मैदान में जनसभा स्थल पर मुख्य मंच के पीछे मुख्य पंडाल के साथ ही प्रधानमंत्री के लिए एक स्पेशल सुईट भी तैयार किया जाएगा। इसमें प्रधानमंत्री के अलावा कुछ गिने-चुने लोगों को ही जाने की अनुमति होगी। इसमें सारी सुविधाओं के साथ ही एसी टॉयलेट भी अवेलेबल होगा।

13 जून को परेड मैदान में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए सोमवार को भूमि पूजन किया गया। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भाजपा के प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य व अन्य पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में पूजन हुआ। पूजन के साथ ही रैली को सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से तैयारी में लग जाने का आह्वान किया गया। इस दौरान मीडिया प्रभारी मनोज कुशवाहा, अमरेश श्रीवास्तव के अलावा सांसद श्यामाचरण गुप्ता, नरेंद्र सिंह गौड़, अवधेश गुप्ता, प्रभाशंकर पांडेय, डॉ। कमला सिंह, नरेंद्र देव पांडेय, शशि वाष्र्णेय, शिवदत्त पटेल, नरसिंह, प्रेमलता श्रीवास्तव, निशेष दूबे, योगेश शुक्ला, रवि केसरवानी, पिंटू मिश्रा, शलभ श्रीवास्तव, गणेश केसरवानी, शैलेंद्र मिश्रा, गिरी शंकर प्रभाकर आदि मौजूद रहे।