- सम्मेलन में राष्ट्रीय नेताओं ने कार्यकर्ताओं को बताया विधानसभा जीतने का गणित

- सरकार के दो वर्षो का रिपोर्ट कार्ड लेकर पहुंचे जनता के बीच

- नेताओं ने सपा पर मंच से कसे जमकर तंज

Meerut : विकास पर्व पर मेरठ पहुंचे बीजेपी के तीन राष्ट्रीय नेताओं ने कार्यकर्ताओं को मिशन 2017 में जीत सुनिश्चित करने का लक्ष्य दिया। साथ ही जीत का गणित भी बताया। कार्यकर्ता सम्मेलन के माध्यम से बीजेपी को घर-घर तक पहुंचाने की कार्यकर्ताओं से अपील की। साथ ही कार्यक्रम स्थल पर स्क्रिन के माध्यम मोदी के द्वारा किए गए कार्याें का गुणगान भी किया गया।

दुनिया के नेता है मोदी

कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री ने 20 मिनट के भाषण में मोदी का जमकर गुणगान किया। उन्होंने कहा कि मोदी सिर्फ बीजेपी और देश के नहीं बल्कि दुनिया के नेता हैं। उनके नेतृत्व देश आर्थिक रूप से समृद्ध हुआ है। उन्होंने देश के हर तबके लिए काम किया है। उन्होंने कहा पिछले साठ साल से किसान उपेक्षा का दंश झेल रहे थे। स्वतंत्रता के बाद पहली बार मोदी सरकार ने बजट में किसान को प्राथमिकता दी।

हर वर्ग के लिए किया काम

उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने दो वर्षो में हर वर्ग के लिए काम किया है। जिसमें किसान, महिला सुरक्षा, युवाओं को नौकरी, मुद्रा ऋण के माध्यम से गरीबों का लोन, उज्जवला से हर गरीब को गैस सिलेंडर सहित दर्जनों ऐसी योजना है। जिसका लाभ आम जनता ले रही है।

सबसे ज्यादा निवेश

बीजेपी की राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव ने कहा कि भारत विश्व में पहला ऐसा देश है। जहां सबसे ज्यादा निवेश दूसरे देश कर रहे हैं। आज निवेश के मामले में चीन भी भारत से पीछे है। जिसका फायदा सीधे युवाओं को मिलने वाला है। आने वाले तीन सालों में उद्योग बनकर खड़े हो जाएंगे और युवाओं को उसमें नौकरी मिलेगी।

प्रदेश सरकार पर भड़के

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान ने प्रदेश की सपा सरकार को कुत्तों की सरकार बताया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के दो ही विभाग हैं जो जनता को सीधे फायदा पहुंचा सकते हैं। रेल और सड़क परिवहन अन्यथा सभी पैसा राज्य सरकार के माध्यम से जनता तक पहुंचने का प्रावधान है। बीजेपी की सरकार बनते ही 5 हजार करोड़ रुपए किसान के लिए आवंटित किए थे। जिसमें केंद्र ने शर्त रखी थी पैसा मिल मालिकों के नहीं, बल्कि किसानों के हाथों में जाए। जिस पर आज तक यूपी सरकार ने अड़ंगा लगाया हुआ है। जैसे ही केंद्र आम आदमी व किसान के लिए मद्द भेजती है। यूपी सरकार के नेता कुत्तों की तरह पैसे को हजम कर जाते हैं।

भाषण देने खड़े हो गए मंत्री

संचालक ने बीजेपी की राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव को बोलने के लिए आमंत्रित किया था। लेकिन प्रभु स्वयं ही भाषण देने खड़े हो गए और उन्हें बाद में बोलने का निवेदन किया। घटनाक्रम सम्मेलन में चर्चा का विषय बना रहा।

रिपोर्ट कार्ड सौंपने की अपील

तीनों नेताओं ने कार्यकर्ताओं से सरकार का रिपोर्ट कार्ड घर-घर तक पहुंचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि आजाद भारत में पहली बार ऐसा हुआ है। जब सरकार अपना रिपोर्ट कार्ड स्वयं जनता के सामने रख रही है।

किया सम्मान

बीजेपी नेता अंकुर राणा ने तीनों राष्ट्रीय नेताओं को हल भेट किए। इसके अलावा नीरज मित्तल ने स्मृति चिन्ह भेट कर नेताओं का सम्मान किया।

ये रहे मौजूद

मुख्य रूप से सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, सांसद भारतेन्द्र सिंह, विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, विधायक रविन्द्र भड़ाना, जिला अध्यक्ष शिव कुमार राणा, महानगर अध्यक्ष करूणेश नंदन गर्ग, अजय गुप्ता, जयकरण गुप्ता, डॉ। सोमेन्द्र तोमर, कमलदत्त शर्मा, सरला शर्मा आदि मौजूद रहे।