- भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कांग्रेस पर लोगों को गुमराह करने का लगाया आरोप

DOIWALA: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस व विपक्ष सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करके मुसलमानों को गुमराह कर रही है। यह कानून नागरिकता देने का है। मुसलमान, ईसाई, पारसी, सिख, जैन, बौद्ध एवं ¨हदू किसी पर भी सीएए का बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में भी सीएए जैसे कानून लागू करने का मसौदा तैयार किया गया था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानून को लागू किया है, जिसका अब कांग्रेस विरोध कर रही है।

बीजेपी ने सीएए के समर्थन में निकाली रैली

शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की ओर से डोईवाला विधानसभा में सीएए के समर्थन में रैली निकाली गई। इससे पूर्व आशीर्वाद वाटिका डोईवाला में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि देश विभाजन के समय कांग्रेस ने जो गलती की थी। उसे सही करने का काम भाजपा कर रही है। महात्मा गांधी ने भी पाकिस्तान में रहने वाले प्रताडि़त ¨हदू और सिख को भारत की नागरिकता व नौकरी देने की बात कही थी। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जब नेता प्रतिपक्ष थे, उन्होंने भी इस तरह के बिल की वकालत की थी। मुस्लिम तुष्टिकरण में कांग्रेस इतनी अंधी हो गई है कि उसे कुछ दिखाई नही दे रहा है। भाजपा जिला अध्यक्ष शमशेर पुंडीर की अध्यक्षता व महामंत्री पंकज शर्मा, मनवर सिंह नेगी के संचालन में कार्यक्रम में दर्जाधारी बृजभूषण गैरोला, कृष्ण कुमार ¨सघल, सुरेश परिहार, एडवोकेट राजकुमार पुरोहित, करण बोहरा, कुसुम कंडवाल, मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल, राजकुमार, अशोक राज पंवार व राजेंद्र मनवाल ने भी नागरिकता संशोधन कानून को राष्ट्र हित में बताया। रैली में सीएम के ओएसडी धीरेंद्र पंवार, पीआरओ शैलेंद्र त्यागी, संदीप सिंह, सौरभ थपलियाल, ब्लॉक प्रमुख डोईवाला भगवान सिंह पोखरियाल, रायपुर दिव्या भारती, दीवान सिंह रावत, सम्पूर्ण सिंह रावत, विपुल मंदोली, नगीना रानी, दिनेश सजवाण, कोमल कनौजिया, चंद्रकला ध्यानी, संपूर्ण थपलियाल, ईश्वर अग्रवाल, नवीन चौधरी, राकेश नौटियाल लच्छीराम लोधी आदि उपस्थित रहे।

रैली में नहीं पहुंचे सीएम टीएसआर

प्रदेश के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को भी अपनी विधानसभा क्षेत्र में निकलने वाली इस रैली में शामिल होना था। लेकिन अंतिम समय में वह रैली में शामिल नहीं हो पाए। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के चलते वह रैली में शामिल नहीं हो पाए।

पीएम को भेजे पोस्टकार्ड

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी ऋषिकेश के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद पोस्टकार्ड भेजे। प्रधानमंत्री कार्यालय को प्रेषित किए गए पोस्टकार्ड में कार्यकर्ताओं ने सीएए के लिए प्रधानमंत्री व केंद्र सरकार का आभार जताया। इस अवसर पर व्यवस्था प्रमुख राकेश चंद्र, उषा जोशी, अनीता तिवारी, पार्षद राजेश कुमार, विनोद भट्ट, मनोज शर्मा, अशोक गोस्वामी, हरिशंकर प्रजापति, पूरन सिंह पंवार, नारायण, कार्तिक रैना आदि शामिल रहे।