- पश्चिमी उप्र में बेंच की मांग पर 15 से भाजपा मुख्यालय पर आमरण अनशन

- अधिवक्ताओं की हड़ताल से कचहरी में कामकाज ठप, वादकारी परेशान

Meerut : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर आगामी क्भ् दिसंबर से पश्चिमी यूपी के अधिवक्ताओं ने दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय क्क् अशोक रोड के बाहर आमरण अनशन की घोषणा की है। समिति की बैठक में इस कदम का निर्णय लेते हुए तय किया गया कि अनशन की अगुवाई केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उप्र के संयोजक अनिल जंगाला करेंगे। इसके साथ ही बेंच की मांग का अभी तक खुलकर समर्थन न करने पर बुधवार को केंद्रीय संघर्ष समिति के पदाधिकारी भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डा। लक्ष्मीकांत वाजपेयी पर जमकर बरसे। चेतावनी दी कि यदि जल्दी बेंच के समर्थन में डा। वाजपेयी ने कोई कदम नहीं उठाया तो उनके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

केंद्रीय संघर्ष समिति के प्रस्ताव पर मेरठ बार एसोसिएशन व जिला बार एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी व सदस्य आगामी ख्0 दिसम्बर तक हड़ताल पर हैं। बुधवार सुबह अधिवक्ता पं। मदन मोहन मालवीय गेट पर तालाबंदी कर धरने पर बैठे।

वाजपेयी के खिलाफ फूटा आक्रोश

अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया कि डा। लक्ष्मीकांत वाजपेयी लोकसभा चुनाव से पहले बराबर बेंच का वायदा करते रहे, लेकिन चुनाव बाद भूल गए। अनिल जंगाला ने कहा कि डा। वाजपेयी ने बेंच का मामला न तो अब तक विधानसभा में उठाया और न ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष बेंच की मांग पहुंचाई। इतना ही नहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी बेंच के बाबत कोई वार्ता नहीं की।

जंगाला ने चेतावनी दी कि यदि जल्दी बेंच के समर्थन में कोई कदम नहीं उठाया तो अधिवक्ता उनके खिलाफ आंदोलन को बाध्य होंगे। उनके आवास तक पैदल मार्च किया जाएगा। पूर्व महामंत्री जितेंद्र बना ने दो टूक कहा कि डा। वाजपेयी के बेंच मामले में सार्थक पहल न करने पर अधिवक्ता भी अगले विधान सभा चुनाव में उनके बारे में सोचेंगे।

कल बेगमपुल पर चक्का जाम

जंगाला ने बताया कि शुक्रवार को हाईकोर्ट बेंच के समर्थन में दोपहर क्ख् से दो बजे तक बेगमपुल चौराहे को जाम किया जाएगा। इसके लिए गुरुवार को एसएसपी और डीएम को लिखित में सूचना दे दी जाएगी।

एकजुटता का किया आह्वान

कचहरी परिसर के पश्चिमी गेट पर (श्री हनुमान मंदिर के सामने) उपाध्यक्ष मुकुल यादव के नेतृत्व में कार्यकारिणी के सदस्य मुकेश कुमार तोमर, अमित दीक्षित, प्रशांत मोहला, गिरजेश शर्मा, अमित बंसल, दीपक चौहान, मुकेश शर्मा, दशमीत सिंह, धर्मेन्द्र, रवीन्द्र सिंह, शक्ति सिंह, कृष्ण पाल सिंह यादव, कमरूद्दीन सैफी आदि धरने पर बैठे। समिति चेयरमेन डीडी शर्मा ने माल्यार्पण किया। धरने को पूर्व महामंत्री कुंवर पाल शर्मा, चौधरी नरेंद्र पाल सिंह, डा। ओपी शर्मा, गजेंद्र सिंह धामा, राजेंद्र सिंह जानी, ब्रजपाल दबथुवा, चौधरी राज पाल सिंह, सुदर्शन शर्मा, सुरेश कुमार यादव, चौधरी सरताज, कपिल शर्मा, रूप चंद शर्मा व सिद्धार्थ सिंह आदि ने सम्बोधित किया। शाम को समिति अध्यक्ष ने सभी को जूस पिलाकर उठाया।

कचहरी में रहा कामकाज ठप

अधिवक्ताओं की हड़ताल से कचहरी में कामकाज ठप रहा। इससे वादकारी परेशान रहे। सभी चैम्बर पूर्ण रूप से बंद रहें।

राष्ट्रीय क्रांति मोर्चा

ने पुतला फूंका

राष्ट्रीय क्रांति मोर्चा के अध्यक्ष देवकरण शर्मा के नेतृत्व में दोपहर करीब दो बजे पश्चिमी गेट पर अधिवक्ताओं ने आगरा में बेंच की मांग के विरोध में आगरा बार एसोसिएशन का पुतला फूंका। प्रमोद चौधरी, राकेश वर्मा, गुलफाम अली, रिपुदमन कौशिक व रवीन्द्र सिंह आदि शामिल रहे।