- चार ब्लॉक में सुबह 11 बजे से पड़ेंगे वोट, फिर होगी वोटिंग

-11 ब्लॉक के निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख को डीएम ने को सौपा प्रमाणपत्र

>BAREILLY:

ब्लॉक प्रमुख चुनाव के इंतजार की घडि़यां खत्म हुई। जिले के चार ब्लॉक में संडे को ब्लॉक प्रमुख पद के लिए मतदान होगा। मतदान सुबह 11 बजे से शुरू होगा। मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। चुनाव में लगे सभी कर्मचारियों को सावधानी बरतने को कहा गया है। ताकि चुनाव के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी की संभावना न रहे। वहीं सैटरडे को सभी निर्विरोध चुने गए ब्लॉक प्रमुखों को डीएम ने कलेक्ट्रेट में प्रमाणपत्र सौंपा।

चार ब्लॉक में आज मतदान

बिथरी चैनपुर, शेरगढ़, नवाबगंज और भदपुरा चार ब्लॉक में मतदान होने हैं। खासकर बिथरी चैनपुर ब्लॉक को लेकर पुलिस और प्रशासन अमला पूरी तरह से सावधान है। क्योंकि, इस ब्लॉक में पहले भी चुनाव में गड़बड़ी करने की कोशिश की जा चुकी है। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि सभी ब्लॉक में समय पर मतदान शुरू हो इसके लिए चुनाव कर्मचारियों को निर्देश दिखे गये हैं। आयोग की ओर से मान्य 16 आईडी में से किसी एक आईडी से वोट दिये जा सकेंगे।

3 बजे के बाद मतगणना

सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग चलेगी। उसके बाद बैलेट बॉक्स को सील कर संडे को ही मतगणना स्थल पर वोटों की काउंटिंग शुरू होगी। अधिकारियों ने चुनाव कर्मचारियों को यह भी निर्देश दिये हैं कि यदि एक बार में वोटों की काउंटिंग से कोई पक्ष संतुष्ट नहीं हैं, तो दोबारा काउंटिंग कर सभी पक्षों को संतुष्ट किया जाये। ताकि, किसी एक पक्ष को हराने या जीताने का कोई आरोप न लगा सके।

निर्विरोध प्रमुखों काे प्रमाणपत्र

फ्राइडे को नामांकन के अंतिम दिन 11 ब्लॉक से सिर्फ एक उम्मीदवार ने नामांकन किया था। इस नाते सभी का निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुनने का रास्ता साफ हो गया था। सैटरडे को डीएम ने निर्विरोध चुने गए बहेड़ी ब्लॉक के कनक चौधरी, क्यारा के धर्मपाल सिंह, मीरगंज के राजीव गुप्ता, भोजीपुरा के योगेश कुमार, भुता के जगमोहन सिंह, रामनगर की अनुराधा यादव, मझगवां की ममता देवी, आलमपुर जाफराबाद के आदेश यादव, फरीदपुर की सीमा यादव, दमखोदा की परवीन सिद्दीकी और फतेहगंज पश्चिमी की प्रीति यादव को प्रमाणपत्र सौंपा गया।