धूमनगंज थाने से पांच सौ मीटर दूर आधी रात को हुई वारदात

मेडिकल स्टोर को बनाया निशाना, सीसीटीवी में कैद हुआ बमबाज

ALLAHABAD: एक के बाद एक हुए दो बम से गुरुवार की रात धूमनगंज के लोग थर्रा उठे। बदमाशों के जरिए फोड़े गए बमों की आवाज सुनकर दहशत से लोग घरों और दुकानों में दुबक गए। बदमाशों ने धूमनगंज क्षेत्र स्थित एक मेडिकल स्टोर पर बमबाजी की। यह बमबाजी मेडिकल स्टोर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। मेडिकल स्टोर के मालिक धर्मेन्द्र द्विवेदी ने धूमनगंज थाने में तहरीर देकर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस सीसीटीवी की मदद से बदमाशों की पहचान में जुट गयी है।

द्विवेदी मेडिकल स्टोर पर चला बम

जयंतीपुर स्थित द्विवेदी मेडिकल स्टोर पर गुरुवार की रात करीब ग्यारह बजे मोटरसाइकिल से आए दो अज्ञात बदमाशों ने दुकान पर हमला बोल दिया। बदमाशों ने दनादन दो बम फेंके और इसमे से एक बदमाश मोटरसाइकिल से तो दूसरा बड़े आराम से पैदल निकल गया। खास बात यह कि घटनास्थल से 500 मीटर की दूरी पर ही थाना है। इसका बदमाशों को जरा भी खौफ नहीं था।

पकड़े गए चोरों पर है शक

द्विवेदी मेडिकल स्टोर के मालिक धर्मेन्द्र ने बताया कि राजरूपपुर स्थित उनके घर पर कुछ दिन पहले दस लाख के ऊपर की चोरी हुई थी। उस मामले में बुधवार को पुलिस ने राजरूपपुर के कुछ लड़कों को उठाया था। शक है कि दहशत पैदा करने के लिए इन्हीं लड़कों के साथियों ने बमबाजी की है। पकड़े गए लड़कों से पुलिस कड़ाई से पूछताछ कर रही है। पुलिस को दी गई तहरीर में धर्मेन्द्र ने कहा है कि इस घटना के बाद से उनका पूरा परिवार दहशत में आ गए है। उन्होंने पुलिस सुरक्षा की मांग की है।

कमर में तमंचा और हाथों में बम

पहला बम फेंकने के बाद बदमाश आराम से कमर में तमंचा लगाकर और हाथों में बम लेकर घूमता रहा। इसके बाद दूसरा बम फेंक दिया। बम चलाने के तरीके से ऐसा लग रहा था कि बदमाश बम चलाने में एक्सपर्ट है। पुलिस की माने तो ऑटो पकड़कर जा रहे एक बदमाश को देखकर ऐसा लग रहा था कि उसको सिर्फ हमला करने के लिए ही बुलाया गया था तभी वह बमबाजी करने के बाद ऑटो पकड़कर अकेला निकल गया।