स्नान के बाद नाव से लौटते समय हुआ हादसा, परिवार के साथ आए थे माघ मेला

लोगों की मदद से जल पुलिस ने जीवित निकाल लिया था बाहर, अस्पताल में टूटा दम

ALLAHABAD: संगम में नाव के पलटने से परिवार संग स्नान करने आए एक व्यक्ति की डूब कर मौत हो गई। घटना उस वक्त हुई जब संगम में स्नान के लिए वे डुबकी लगा रहे थे। संगम नोज करीब एक बजे हुए इस हादसे से वहां हड़कंप मच गया। शोर सुन कर बचाने के लिए श्रद्धालुओं को बचाने के लिए लोग दौड़ पड़े। जानकारी होते ही सुरक्षा में लगी जल पुलिस भी मौके पहुंच गई। थोड़ी ही देर में पुलिस अधिकारी वहां पहुंच गए। घंटों की गई मशक्कत के बाद किसी तरह नाव में सवार अन्य लोगों को बचा लिया गया।

गुजरात के कारोबारी थे नरेन्द्र

माघ मेला में परिवार के साथ आए गुजरात के कारोबारी नरेन्द्र भाई रविवार को नाव से स्नान के लिए संगम में बीचो-बीच पहुंच गए। संगम स्नान के बाद सभी उसी नाव से वापस लौट रहे थे। लौटते समय अचानक नरेन्द्र भाई का पैर नाव से फिसल गया और वह गहरे पानी में डूबने लगे। यह देख नाव में सवार परिवार लोगों में चीख पुकार व अफरा तफरी मच गई। जिससे नाव पलट गई। तब तक शोर सुन चुके श्रद्धालु दौड़े। इतने में जल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जल पुलिस किसी तरह नरेन्द्र गहरे पानी से खीच कर बाहर लाई। डूबते समय अधिक पानी पी लेने से उसकी हालत काफी खराब हो गई। बताया जाता है कि वह हृदय रोग से पीडि़त थे। हालत गंभीर देख उन्हें पुलिस ने हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही साथ रहे परिवार के लोगों में कोहराम मच गया।

वर्जन

संगम में डूब रहे नरेन्द्र की इलाज के दौरान मौत हो गई है। जल पुलिस लोगों की मदद से उन्हें जीवित बाहर निकाल लिया था। वह हृदय रोग से पीडित थे। डॉक्टर बताए कि पेट में पानी अधिक चला गया था। परिवार के बाकी सदस्य सुरक्षित हैं। शव उनके सुपुर्द कर दिया गया है।

कड़ेदीन यादव, प्रभारी जल पुलिस