मुंबई (मिड -डे)। साउथ कोलकाता लोकेटेड 'रविंद्र सरोवर' में शूटिंग के दौरान जब बॉब बिस्वास मूवी की यूनिट के खिलाफ वहां मॉर्निंग वॉक करने आने वालों ने 'नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी)' की तरफ से बनाए गए रूल्स तोड़ने की शिकायत की तो इस मूवी के मेकर्स ने अपनी गलती एक्सेप्ट करते हुए उसे सुधारने का फैसला किया। खबर है कि पिछले हफ्ते अभिषेक बच्चन स्टारर इस मूवी के मेकर्स ने 10 लोगों की टीम को हायर किया और दिनभर की शूटिंग के बाद उस लोकेशन की अच्छी तरह सफाई करवाई।

शुरू हुई टिफिन सर्विस, प्लास्टिक हुई बैन

एक सोर्स ने बताया, 'संडे तक यूनिट सरोवर पर शूट कर रही थी जहां उनकी शिफ्ट 12 घंटे की थी। शूटिंग खत्म होने के बाद सफाई के लिए रखी गई टीम लोकेशन का चार्ज संभाल लेती थी और इस बात का पूरा याल रखती थी कि वह उस जगह को अच्छी तरह चमका दें। लोकेशन के दायरे में ही कुकिंग करने के चलते मेकर्स को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा था। आ रही शिकायतों का नोटिस लेते हुए प्रोड्यूसर्स ने यूनिट के लिए टिफिन सर्विस लगा दी जिसके चलते उन्हें लोकेशन पर खाना बनाने की जरूरत ही नहीं पड़ी। इसके साथ- साथ उन्होंने प्लास्टिक के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी।'

कोलकाता के कई इलाकों में हुई शूटिंग

सुजॉय घोष के प्रोडक्शन में बन रही बॉब बिस्वास मूवी की शूटिंग 10 दिनों तक 'रविंद्र सरोवर' पर करने के बाद टीम इस हफ्ते शहर के गोल्फ ग्रीन फेज 4 में शूट के लिए पहुंच गई। इतना ही नहीं अभिषेक ने इस मूवी के लिए कुछ शूटिंग डलहौजी स्क्वायर पर भी की है।

mohar.basu@mid-day.com

Posted By: Vandana Sharma

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk