मुंबई (पीटीआई) अयोध्या राम जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को कहा कि अयोध्या में विवादित स्थल हिंदुओं को राम मंदिर बनाने के लिए दिया जाएगा, जबकि अयोध्या में एक वैकल्पिक स्थल पर मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन सुन्नी वक्फ बोर्ड को दी जाएगी। मशहूर हस्तियों ने लोगों को फैसले को विनम्रता के साथ स्वीकार करने और इसका सम्मान करने के लिए कहा।

फरहान अख्तर ने टि्वटर पर लिखा, 'सभी संबंधितों से विनम्र निवेदन, कृपया आज #AyodhyaCase पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करें। इसे विनम्रता के साथ स्वीकार करें यदि यह आपके पक्ष या विपक्ष में जाता है। हमारे देश को एक होकर इससे आगे बढ़ना होगा।' कुणाल कपूर ने लिखा, 'यह शांति के लिए एक समय है। आइए एक-दूसरे के प्रति संवेदनशील हों और अधिक समावेशी और अखंड भारत का निर्माण करें।'

bollywood welcomes ayodhya verdict: तापसी पन्‍नू ने लिखा 'जय सुप्रीम कोर्ट',विक्रांत मैसी ने बताया शानदार दिन

विक्रांत मैसी बोले, हम अब नए दशक में आगे बढ़ें
इसी तरह के विचार साझा करते हुए, अभिनेता विक्रांत मैसी ने एक ट्वीट में कहा, 'क्या शानदार दिन है। हमारा आने वाला कल बीते कल से बेहतर होगा। मैं एक ऐसे भारत के लिए प्रार्थना करता हूं जो मजबूत और एकीकृत हो, जब हम एक नए दशक में आगे बढ़ें। #AYODHAVERDICT'

तापसी पन्नू ने लिखा, '#AYODHYAVERDICT जय हो सुप्रीम कोर्ट! जरूरतमंद को काम करने दो। अब हम उन मुद्दों पर काम करने की ओर बढ़ रहे हैं जो हमारे राष्ट्र को जीने के लिए सबसे अच्छी जगह बनने में मदद करेंगे।' फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने लिखा कि लोगों को उन लोगों को नजरअंदाज करना चाहिए जो फैसले से राजनीतिक पूंजी हासिल करने की कोशिश करते हैं। "सुप्रीम कोर्ट ने जमीन के मालिकाना हक पर एक लंबे समय से विवाद पर फैसला सुनाया है। कानून का सम्मान करें, फैसले को स्वीकार करें और उन लोगों की उपेक्षा करें जो इससे राजनीतिक पूंजी या टीआरपी हासिल करने की कोशिश करेंगे। यह वास्तव में आगे बढ़ने का समय है,' उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर की गई पोस्ट में ऐसा कहा।

bollywood welcomes ayodhya verdict: तापसी पन्‍नू ने लिखा 'जय सुप्रीम कोर्ट',विक्रांत मैसी ने बताया शानदार दिन

हुमा कुरैशी ने कहा, 'मेरे प्यारे भारतवासियों, आज #AyodhyaCase पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें। हम सभी को एक साथ एक देश के रूप में आगे बढ़ने की जरूरत है।' फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने कहा कि वह सर्वोच्च न्यायालय द्वारा #AyodhyaCase पर निष्पक्ष फैसले का स्वागत करते हैं।

Posted By: Chandramohan Mishra

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk