- थाना जगदीशपुरा से चंद कदम दूरी पर साइकिल से ऑटो के टकराने पर विस्फोट

- दो लोगों के शव के टूकड़े दूर तक जाकर गिरे, जांच में पाया पटाखों में धमाका

आगरा। लोहामंडी-बोदला रोड पर रोज की तरह भीड़भाड़ थी। लोग अपने मंजिल की ओर जा रहे थे। टू व्हीलर्स और ऑटो रफ्तार भर रहे थे। शनिवार दोपहर घड़ी में सवा एक बज रहे थे। तभी प्रभु टॉकीज के पास तेज धमाका हुआ। जो जहां था, वहीं खड़ा रह गया। धुआं छा जाने से कोई कुछ समझ नहीं पा रहा था। कुछ देर सामने सड़क पर साइकिल और एक ऑटो का मलबा पड़ा था। उसकेपरखच्चे उड़ चुके थे। दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। उनके शव के टूकड़े दूर जाकर गिरे। जबकि कई घायल मदद के लिए चीखपुकार कर रहे थे। धमाका इतना तेज था कि बम विस्फोट की अफवाह फैल गई। लोगों में दहशत में फैल गई। सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई। पुलिस की शुरूआती जांच में धमाका साइकिल पर ले जा रहे पटाखों में पाया गया।

टकराते ही हुआ विस्फोट

दोपहर में लोहामंडी-बोदला रोड पर सवारियों से भरा ऑटो जा रहा था। प्रभु टॉकीज और थाना जगदीशपुरा से चंद कदम दूरी पर ऑटो एक साइकिल सवार से टकरा गया। टकराते ही तेज धमाका हुआ। साइकिल पर पटाखे लदे थे। साइकिल और ऑटो के परखच्चे उड़ गए। साइकिल सवार के चीथड़े उड़ गए। ऑटो में सवार लोग लहूलुहान सड़क पर गिर गए। धमाका इतना भीषण था कि आसपास के लोग दहशत में आ गए। दुकानों के शटर गिरा दिए। सड़क पर घायलों को पड़ा देख राहगीरों ने मदद के लिए दौड़ लगा दी। जगदीशपुरा की पुलिस पहुंच गई। धमाके की आवाज लोहामंडी चौराहे तक सुनाई दिखी।

चालक सहित पांच लोग थे ऑटो में

सिविल डिफेंस के सेक्टर वार्डन राजेश सूर्यवंशी वहां से निकल रहे थे। हादसा देखते ही मौके पर पहुंच गए। राजेश के मुताबिक ऑटो पलट गया था। ऑटो में चालक सहित पांच लोग थे। साइड से बैठे युवक की हालत गंभीर थी। साइकिल सवार के चीथड़े उड़ गए। सड़क पर पड़े लोग कराह रहे थे। घायलों को उपचार के लिए एसएन भेजा गया।

राहगीर भी हुए घायल

रास्ते से थाना जगदीशपुरा के हेड कांस्टेबल सुरेश चंद शर्मा पीएनबी बैंक से ड्यूटी खत्म कर लौट रहे थे। धमाके में उनके सिर में ऑटो का एक हिस्सा आकर लगा। वह बाइक सहित वहीं पर गिर गए। अशोक नगर निवासी ललित पत्नी मीनल के साथ बाइक से जा रहे थे। धमाके में वे भी घायल हो गए। अकोला निवासी नवाब भी घायल हो गया।

सुरक्षा एजेंसियां हुई सक्रिय

ऑटो व साइकिल को थाने लाया गया। धमाका इतना भीषण था कि साइकिल और ऑटो सवार व्यक्ति के शव के टुकड़े दूर तक जाकर गिरे। आसपास की दुकानों पर लगे थे। सड़क पर पटाखे का कचरा पड़ा हुआ था। बम विस्फोट की आशंका पर एलआईयू सक्रिय हो गई। डॉग स्क्वॉयड, बीडीएस व फोरेंसिक टीम पहुंच गई। टीम ने मौके पर छानबीन की। ऑटो पर जले हुए पटाखे की गंध आ रही थी। ऑटो में गिट्टी भी पड़ी मिलीं, जिससे पटाखे होने की आशंका बन रही है। धमाके में मारे गए साइकिल सवार व ऑटो सवार की शिनाख्त नहीं हो सकी है। ऑटो चालक हुसैन निवासी खतैना, सवारी रुनकता निवासी वकील, नौबस्ता निवासी सत्यपाल, खतैना निवासी रहीस घायल हैं।