-आज मौनी अमावस्या और रविवार को रिपब्लिक डे को लेकर सेंसिटिव है शहर

-इसके बावजूद म्योहाल उपखंड के ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला पुलिस की गिरफ्त बाहर

PRAYAGRAJ: दो दिन के अंदर दो बड़े पर्व हैं। शुक्रवार को मौनी अमावस्या का स्नान है। एक करोड़ से ज्यादा की भीड़ संगम पर डुबकी लगाने पहुंच रही है। वहीं रविवार को रिपब्लिक डे है। इसको लेकर पूरे देश में अलर्ट जारी हो चुका है। मॉल से लेकर रेलवे स्टेशन तक में तलाशी अभियान चल रहा है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। लेकिन इन सबके बावजूद एक शख्स बिजली विभाग के एक उपखंड को बम से उड़ाने की धमकी देकर चला जाता है। इन सबके बीच पुलिसिया चौकसी का आलम यह है कि नामजद तहरीर के बावजूद पुलिस से उसे गिरफ्तार तक नहीं कर सकी।

म्योहाल उपखंड कार्यालय में दी धमकी

मामला म्योहाल उपखंड कार्यालय में बुधवार दोपहर करीब 12 बजे का है। यहां पर म्योहाल एसडीओ आरके राव व जेई रामकृष्ण की टीम राजस्व वसूली करने के बाद ऑफिस पहुंची थी। पुलिस को दी गई तहरीर में जेई ने बताया कि इसी दौरान हामिद अली नाम का एक शख्स ऑफिस पहुंचा। यहां पहुंचते ही वह अधिकारियों पर तरह-तरह के आरोप लगाने लगा। अफसरों व कर्मचारियों ने जब उसको ऐसा करने से मना किया तो वह अपशब्दों का इस्तेमाल करने लगा। इसके बाद वह जमकर उपद्रव मचाने लगा।

फाड़ डाले डॉक्यूमेंट्स

आरोपी ने कंट्रोल रूम में रखे ऑफिशियल डॉक्यूमेंट्स भी फाड़ डाले। इससे ऑफिस में जबर्दस्त अफरातफरी मच गई। शोर होने पर अन्य कर्मचारी मौके पहुंचे तो आरोपी उपखंड कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देते हुए भाग निकला। जेई राम कृष्ण ने कर्नलगंज थाने में स्टेनली रोड के रहने वाले हामिद अली के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। गुरुवार को जब पुलिस से इस सिलसिले में बात की गई तो कहा गया कि केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आज शहर में होंगे एक करोड़ स्नानार्थी

गौरतलब है कि शुक्रवार को माघ मेले का सबसे बड़ा स्नान है। अमावस्या के मौके पर एक करोड़ से ज्यादा स्नानार्थी संगम पर पुण्य की डुबकी लगाएंगे। गुरुवार से ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को ही मेला क्षेत्र में ठसाठस भीड़ नजर आ रही थी। लेकिन गुरुवार को बम मारने की धमकी एक बड़ा कंसर्न बनकर उभरी है। धमकी को लेकर पुलिस का लापरवाही भरा रवैया भी सवालों के घेरे में है। यह भी गौर करने वाली बात है कि पिछले कुछ दिनों में प्रयागराज में बमबाजी की कई घटनाएं भी हो चुकी हैं। ऐसे में मौनी अमावस्या के दिन कोई अनहोनी हो जाती है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा?

कहां गई 26 जनवरी की सतर्कता

26 जनवरी को रिपब्लिक डे है। इसको लेकर पूरे देश में अलर्ट जारी किया गया है। मॉल, बस अड्डे और जंक्शन तक पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन पुलिस द्वारा बम मारने की धमकी को इग्नोर किया जा रहा है। गौरतलब है कि प्रयागराज का पूर्व में भी टेररिस्ट कनेक्शन रहा है। वाराणसी के संकटमोचन में हुए ब्लास्ट में यहीं के फूलपुर के वसीउल्ला और उसके भाइयों का रोल सामने आया था। कुछ समय पहले ही यहां पर मध्य प्रदेश का एक शख्स पकड़ा गया था। इस शख्स के अकाउंट में पाकिस्तान से पैसे आते थे और वह यहां आतंकियों की मदद करता था।

आरोपी द्वारा बम मारने की धमकी दी गई है। जेई द्वारा तहरीर दी गई है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की तलाश में टीम दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-अरुण कुमार त्यागी, इंस्पेक्टर कर्नलगंज