-जगदीशपुरा क्षेत्र की घटना, हत्या के बाद बाइक लेकर खुद थाने पहुंच गया

-डेढ़ महीने पहले हुआ निकाह, मायके नहीं भेजने पर बीवी ने गले पर फंदा कसने का प्रयास

आगरा. जगदीशपुरा के कबीर कुंज में बहन को मायके ले जाने जिद करने पर जीजा ने साले को चाकू से गोद डाला. इसके बाद बाइक लेकर खुद थाने पहुंच गया. पुलिस को हत्या करके आने की जानकारी दी तो अफरातफरी मच गई. आरोपित को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने उसके साले को एसएन इमरजेंसी भेजा, मगर वह दम तोड़ चुका था.

जगदीशपुरा की रोडवेज कॉलोनी स्थित आनंद नगर निवासी नूर मोहम्मद जूता कारखाने में काम करता है. वह अपने बड़े भाई गुड्डू की साली नाजमीन से प्यार करता है. नाजमीन भी उससे निकाह करना चाहती थी. नूर के परिजनों को इसका पता चला तो उन्होंने विरोध किया. नाजमीन 20 जनवरी को प्रेमी के घर पहुंच गई. दोनों ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ 21 जनवरी को निकाह कर लिया.

मायका पक्ष को ले जाने के लिए किया फोन

इससे नाराज नूर मोहम्मद के परिवार ने उसे घर से निकाल दिया. उससे अपने संबंध खत्म कर लिए. वह लोहामंडी के बिल्लोचपुरा में किराए का मकान लेकर बीवी के साथ रहने लगा. नाजमीन का भाई फरमान बड़े जीजा गुड्डू के साथ कबीर कुंज में एक जूता कारखाने में काम करता था. नाजमीन एक महीने से मायके जाने की जिद कर रही थी. शौहर उसे भेजने के लिए तैयार नहीं था. गुरुवार को बीवी ने मायके वालों को फोन करके ले जाने की कहा. परिजनों ने उसे भाई फरमान के साथ आने की कह दिया.

नाराज बीवी ने दी खुदकुशी की धमकी

शौहर ने मना कर दिया, इससे क्षुब्ध बीवी ने खुदकशी की धमकी दे दी. दोपहर में नूर मोहम्मद के घर से निकलने पर खुद को कमरे में बंद कर लिया. अनहोनी की आश्ाका पर नूर ने कुंडी तोड़कर बाहर निकाला. इसके बाद वह साले फरमान के पास गया. उसे बात करने के बहाने कारखाने से बाहर मैदान में ले आया. उससे बहन नाजमीन को मायके नहीं ले जाने का दबाव बनाने लगा.

ताबड़तोड़ चाकुओं से किया प्रहार

फरमान ने बहन को ले जाने की जिद कि तो नूर मोहम्मद ने उस पर चाकू से ताबड़तोड़ प्रहार करके हत्या कर दी. इसके बाद वह खून से रंगे हाथों को लेकर बाइक से थाने पहुंचा. हत्या की जानकारी देने पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चाकू से बरामद कर लिया. एसपी सिटी प्रशांत वर्मा ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.