- परिजनों ने विद्युत विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप, कार्रवाई के आश्वासन पर माने ग्रामीण

- लोहे के खंभे में आए करंट से चपेट में आकर हो गई थी मौत

आगरा। विद्युत विभाग की लापरवाही ने शनिवार को किशोर की जान ले ली। गुस्साए ग्रामीणों ने शव जयपुर हाईवे पर रखकर जाम लगाकर जमकर हंगामा किया। करीब दो घंटे बाद अधिकारियों के आश्वासन पर ग्रामीण सड़क से हटे। इसके बाद ही यातायात सुचारू किया जा सका।

पोल से टच होने पर हुआ बेहोश

मलपुरा के नानपुर निवासी सुखवीर सिंह (17) पुत्र छतर सिंह इंटरमीडिएट का छात्र था। शनिवार दोपहर करीब तीन बजे वह शौच के लिए घर से गया था। गांव के बाहर नुक्कड़ पर लोहे के विद्युत पोल में करंट की चपेट में आकर वह जमीन पर गिर पड़ा। चीखपुकार मचने पर पहुंचे ग्रामीणों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हाईवे पर शव रख लगाया जाम

घटना के बाद गुस्साए परिजन विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव लेकर जयपुर हाईवे स्थित नानपुर मोड़ पर लेकर पहुंचे। जहां शव रख जाम लगा दिया। दोनों ओर अवरोधक डाल दिए। सूचना मिलते ही मिढ़ाकुर पुलिस पहुंच गई लेकिन महिलाओं को गुस्सा देख पुलिस जाम खुलवाने की हिम्मत नहीं जुटा सकी।

कार्रवाई का दिया आश्वासन

करीब एक घंटे बाद सीओ अछनेरा नम्रता श्रीवास्तव कई थानों का फोर्स लेकर पहुंची। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं हुए। मौके पर एसडीएम और विद्युत विभाग के अधिकारियों को बुलवाने पर अड़ गए। तहसीलदार सदर प्रेमपाल सिंह आ गए। उन्होंने तहरीर मिलने पर विद्युत विभाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने और मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया, तब उनका गुस्सा शांत हुआ। शाम करीब छह बजे बाद पुलिस ने शव को उठवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

जाम में फंसे देसी-विदेशी पर्यटक

जयपुर हाईवे पर शव रख जाम लगाने से करीब दो किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सैकड़ों दोपहिया और चार पहिया के अलावा भारी वाहनों की कतारें लग गई। इसमें फतेहपुर सीकरी और जयपुर जाने वाले तमाम देसी-विदेशी पर्यटक फंसे रहे।