- बच्चे की हत्या के बाद गढ़ी अपहरण, फिरौती की कहानी

- सहजनवां पुलिस ने अभियुक्तों को अरेस्ट कर भेजा जेल

GORAKHPUR: सहजनवां एरिया के पिपरौली निवासी अर्श का अपहरण करके पड़ोसी ने उसी दिन उसकी हत्या कर दी थी। बच्चे के मर्डर के बाद वह अपहरण और फिरौती की कहानी गढ़ने लगा। मुख्य आरोपी कासिम ने पुलिस को बताया कि आठ माह पहले स्लैब के निर्माण के विवाद में अर्श के पिता अलीम ने पंचायत में उसे अपमानित किया था। तब से वह अर्श की हत्या करके अपना इंतकाम पूरा करने की फिराक में लगा था। रविवार को पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। कस्टडी रिमांड पर लेते हुए पुलिस ने उनको जेल भेज दिया।

15 दिसंबर को लापता हुआ था अर्श

पिपरौली निवासी अलीम का सात साल का बेटा अर्श 15 दिसंबर को घर के सामने खेल रहा था। खेलते हुए अचानक वह कहीं लापता हो गया। उसकी तलाश करने के बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस जांच में जुटी थी। शनिवार की शाम पुलिस ने अलीम के पट्टीदार कासिम सहित चार लोगों को हिरासत में बच्चे की डेड बॉडी बरामद कर ली। पूछताछ में कासिम ने बताया कि आठ माह पूर्व अलीम स्लैब की ढलाई करा रहा था। तब विवाद होने पर अलीम ने भरी पंचायत में कासिम को काफी अपमानित किया। इस अपमान का बदला लेने की वह मौका तलाश रहा था।

बैडमिंटन खिलाने के बहाने ले गया घर

कासिम ने पुलिस को बताया कि 15 दिसंबर की शाम अर्श खेलते हुए उसके बरामदे में पहुंच गया। बैडमिंटन खिलाने के बहाने मासूम को कासिम को अपने घर में रोक लिया। अपने कमरे में ले जाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। डेड बॉडी को बोरे में भरकर छत पर रख आया। रात में करीब 11 बजे कोहरा होने पर बोरे को लेकर पोखरे की मुजहनी में छिपा दी। इसके बाद बच्चे के चाचा को फोन करके फिरौती मांगने लगा। जुआ खेलने के आदी कासिम को नकदी की जरूरत पड़ रही थी। उसे लगा कि कहानी गढ़कर वह पुलिस को चकमा दे देगा। लेकिन सर्विलांस के आगे उसकी साजिश बिखर गई।

वर्जन

मासूम की हत्या में शामिल आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। कासिम ने पड़ोसी से अपने अपमान का बदला लेने के लिए उसके बच्चे की हत्या कर दी थी।

राकेश सिंह यादव, इंस्पेक्टर, सहजनवां