-चार लाख 11 अभ्यर्थियों को जारी किया गया है प्रवेश पत्र

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 65वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन मंगलवार को राज्य के 35 जिलों के 718 केंद्रों पर होगा। इसमें शामिल होने के लिए लगभग चार लाख 11 हजार अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया है। परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। जहानाबाद, वैशाली व खगडि़या के कुछ केंद्रों में बदलाव किए गए हैं। जबकि डेहरी ऑनसोन, मुजफ्फरपुर व आरा के एक-एक केंद्र के नाम में आंशिक संशोधन किया गया है। इसकी जानकारी अभ्यर्थियों को एसएमएस के माध्यम से दे दी गई है। आयोग की वेबसाइट (<द्ग>www.ढ्डश्चह्यष्.ढ्डद्बद्ध.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ) पर भी बदले गए केंद्रों की सूची अपलोड कर दी गई है।

-एक घंटे पहले से मिलेगा प्रवेश

सभी केंद्रों पर अभ्यर्थियों को प्रवेश परीक्षा प्रारंभ होने के एक घंटे पहले मिलेगा। परीक्षा दोपहर 12:00 से 2:00 बजे तक होगी। परीक्षा प्रारंभ होने के बाद कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। वहीं, परीक्षा अवधि समाप्त होने के बाद ही अभ्यर्थियों को कक्ष छोड़ने की इजाजत होगी। परीक्षा भवन में ब्लू या ब्लैक प्वाइंट पेन, ई-प्रवेश पत्र, फोटोयुक्त पहचान पत्र के अतिरिक्त किसी वस्तु को लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी।

-ओएमआर शीट से छेड़छाड़ पर नहीं होगा मूल्यांकन

आयोग के अनुसार अभ्यर्थियों को बहुविकल्प वाले वस्तुनिष्ठ प्रश्नों का जवाब देने के लिए ओएमआर शीट उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें किसी तरह के चिह्न, पहचान आदि अंकित करने पर ओएमआर शीट को रिजेक्ट कर दिया जाएगा। व्हाइटनर, ब्लेड, रेजर आदि के इस्तेमाल पर मूल्यांकन नहीं होगा। परीक्षा केंद्र में मोबाइल, ब्लुटुथ, वाईफाई, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, पेजर, स्मार्ट वॉच आदि लेकर पहुंचने पर उम्मीदवारी रद कर दी जाएगी।