कानपुर। भारत के युवा विकेटकीपर बैट्समैन रिषभ पंत को एमएस धोनी का विकल्प माना जाता है। हालांकि कुछ मैचों में सफलता के बाद पंत का ग्रॉफ नीचे गिर गया और उन्हें आलोचनाओं का शिकार करना पड़ा। खैर इस समय पूरी दुनिया में क्रिकेट पर पाबंदी है। ऐसे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने ट्विटर पर भारतीय फैंस के साथ क्रिकेट पर चर्चा की। इस बातचीत में एक फैंस ने हॉग से रिषभ पंत से जुड़ा सवाल किया कि 'आपकी रिषभ पंत को लेकर क्या राय है? आपको क्या लगता है कि वह बेहतर विकेटकीपर बैट्समैन बन सकते हैं? इसके जवाब में ब्रैड ने लिखा, 'हां बिल्कुल, रिषभ पंत जब-जब क्रीज पर आते हैं मैं अपनी टीवी ऑन कर लेता हू। वह इंटरटेनर हैं। पंत के साथ दिक्कत है कि वह काफी टैलेंटेड हैं इसलिए वह उसके साथ सामंजस्य नहीं बिठा पा रहे।'

पांड्या और स्टोक्स में कौन बेहतर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग का मानना ​​है कि इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स हार्दिक पांड्या से बेहतर ऑलराउंडर हैं। पांड्या और स्टोक्स के बीच हमेशा से तुलना होती रही है और जब एक भारतीय प्रशंसक ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को इनमें से एक चुनने के लिए कहा तो हॉग ने कहा कि हार्दिक में अभी भी बहुत संभावनाएं हैं मगर स्टोक्स उनसे बेहतर हैं। उनकी विश्व एकादश टीम में स्टोक्स जरूर होंगे क्योंकि उनके पास हार्दिक से ज्यादा अनुभव है।

स्टोक्स रहे वर्ल्डकप हीरो

भारतीय ऑलराउंडर पांड्या जो पीठ की चोट के कारण टीम से बाहर थे, ने दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के दौरान वापसी की। श्रृंखला का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया और अंतत: कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद श्रृंखला को स्थगित कर दिया गया। वहीं स्टोक्स की बात करें तो स्टोक्स विश्व कप 2019 के हीरो रहे। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में 84 रन बनाकर अपनी टीम को पहली बार वर्ल्डकप जितवाया। यही नहीं जनवरी 2020 में इंग्लिश ऑलराउंडर को आईसीसी का क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk