GORAKHPUR: त्योहार हो या पार्टी या फिर घर में शादी। ड्रेस के साथ मैचिंग फुटवियर ना हों तो सारी तैयारी बेकार है। इसीलिए दिवाली पर नए कपड़ों के साथ ही नए फुटवियर की भी खासी डिमांड चल रही है। त्योहार पर खरीदारी के लिए उमड़ रही भीड़ को देखते हुए शहर की फुटवियर शॉप्स पर ब्रांडेड स्टॉक की भरमार नजर आ रही है। पहले से ही शॉप ऑनर्स ने कस्टमर्स को लुभाने के लिए ऑफर भी देने शुरू कर दिए हैं। कहीं स्टॉक क्लीयरेंस के चलते सिंगल पीस वाले आइटम बहुत ही कम दाम में बिक रहे हैं तो कहीं हर आइटम पर दस से 50 परसेंट का डिस्काउंट दिया जा रहा है।

शॉप में वैरायटीज की भरमार

फुटवियर शॉप ओनर्स के मुताबिक त्योहारों के इस सीजन में सबसे ज्यादा डिमांड वुमन फुटवियर की होती है। उनके लिए मार्केट में ढेरों वैरायटीज अवेलबल हैं। प्लेन से लेकर प्लेटफॉर्म वाले, पेंसिल हील वाले कई तरह के सैंडल अवेलबल हैं। स्लीपर में भी कई तरह की डिजाइन लोगों को लुभा रही हैं। शॉप ओनर्स का कहना है कि महिलाएं साड़ी व सूट के साथ फुटवियर सेलक्ट कर रही हैं तो वे प्लेन और ब्राउन कलर या फिर ब्लैक कलर वाली स्लीपर या सैंडल ले रही है। लेकिन पार्टी वियर पहनने वाली फीमेल्स की पहली पसंद सिल्वर कलर की चमकदार पेंसिल हील सैंडल है।

तरह-तरह की जूती की डिमांड

शॉप ओनर्स ने तरह-तरह के ब्रांड नेम कंपनियों वाले नागरा व जूती को मार्केट में उतार दिया है। मेंस फुटवियर में तो दिवाली के अवसर पर सबसे अधिक डिमांड नागरा और कुर्ता-पायजामा के साथ पहनने वाली जूती की है। इतना ही नहीं जींस और सूट पर पहनने वाले जूते भी कस्टमर्स को काफी लुभा रहे हैं। कस्टमर्स ज्यादातर ब्लैक और ब्राउन कलर के डिजाइन शूज पसंद कर रहे हैं।

ऑफर्स की भरमार

फुटवियर शॉप ऑनर्स का कहना है कि कस्टमर्स की पसंद वाले फुटवियर पर ऑफर दिया जा रहा है। ब्रांडेड फुटवियर के साथ लेटेस्ट डिजाइन वाले शूज की खरीद पर भी डिस्काउंट दिया जा रहा है। ज्यादातर हील वाले सैंडल, स्लीपर, नागरा, जूती, ब्रांडेड शूज की डिमांड बढ़ी है। निश्चित रकम की खरीदारी पर छूट भी दी जा रही है।

कोट्स

सभी जेंट्स फुटवियर पर 50 प्रतिशत की छूट चल रही है। कस्टमर्स को ब्रांड नेम के शूज काफी पसंद आ रहे हैं। पिछले साल की तुलना में इस साल कस्टमर्स की काफी भीड़ उमड़ रही है।

आकाश श्रीवास्तव, के एंड क्यू द शू शॉप

फुटवियर शॉप पर स्टॉक क्लीयरेंस सेल के साथ ही कस्टमर्स को ऑफर सेल 20 से 30 प्रतिशत न्यू अराइवल पर छूट दी जा रही है। दिवाली के कारण सभी कंपनियां कुछ न कुछ ऑफर दे रही हैं।

अविनाश कुमार मिश्रा, चरण शोभा फुटवियर

जेंट्स व लेडीज के लिए सभी वेरायटीज के शूज व सैंडल उपलब्ध हैं। कस्टमर्स को 20 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

- मसरूर, फिट एंड फाइन फुटवियर