-बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एडमिट मरीजों में सुधार, लेकिन बढ़ी रहेगी अभी सख्ती

GORAKHPURÑ

रेड जोन से बीआरडी मेडिकल कॉलेज एरिया को ग्रीन जोन में करने की कवायद जारी है, लेकिन शनिवार को गोरखपुर में मिले चौथे कोरोना पेशेंट ने थोड़ी परेशानी बढ़ा दी है। दरअसल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इन दिनों गोरखपुर और बस्ती मंडल के कोरोना पेशेंट का इलाज चल रहा है। इस कारण प्रशासन ने इस एरिया को रेड जोन घोषित कर दिया है। मरीजों की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। इससे उम्मीद जगी थी कि जल्द यह एरिया ऑरेंज जोन में बदल जाएगा। इससे लोगों को काफी राहत मिलती। बीआरडी में बढ़ते पेशेंट से आसपास के कॉलोनियों के लोग काफी चिंतित हैं। लोग हमेशा आशंका में रहते हैं। करीब एक लाख आबादी प्रभावित है।

पल-पल रिपोर्ट ले रहे अफसर

गोरखपुर मंडल के अंतर्गत आने वाले चारों जिले के डीएम व सीएमओ कोरोना संक्रमित मरीजों की पल-पल रिपोर्ट ले रहे हैं। ताकि ऑरेज जोन में आ चुके जिले को फिर से ग्रीन जोन में लाया जा सके, लेकिन जिस प्रकार से केसेज बढ़ रहे हैं। उन केसेज तो यही लग रहा है कि ऑरेंज जोन से ग्रीन जोन में आने में वक्त लगेगा। गोरखपुर में पहले केस के मरीज की हालत में सुधार है, लेकिन कोरोना के दो बार की जांच में रिपोर्ट पाजिटिव आने से डॉक्टर्स के साथ-साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों की टेंशन बढ़ी हुई है। हालांकि जब तक उसकी हालत में सुधार नहीं हो जाएगा। तब तक उसे डिस्चार्ज नहीं किया जाएगा। वहीं, बांसगांव की दूसरी महिला कोरोना पॉजिटिव के हालात में सुधार होने से उसकी मियाद अगले चार दिन में पूरा होने वाला है। अभी तक उसकी हालत सामान्य है। इसी प्रकार सर्वोदय नगर बिछिया के नेपाली व्यक्ति की हालत ठीक है। उसकी भी दो बार की जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। वहीं, महाराजगंज जिले में पनियरा के युवक के किडनी में प्राब्लम होने के कारण अभी इलाज जारी है।

चेकिंग पर पूरा ध्यान

डीएम के विजयेंद्र पांडियन ने चौथे कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद से सीमा पर चेकिंग बढ़ा दी है। उन्होंने खुद एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता के साथ गीडा स्थित पूर्वाचल डेंटल कॉलेज व कसरवल स्थित बैरियर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां चल रहे चेकिंग प्वाइंट्स का जायजा लिया तथा सख्ती के साथ चेकिंग के निर्देश दिए। एंबुलेंस पर खासतौर से नजर रखने को कहा।

गोरखपुर मंडल

जिला केस स्वस्थ हुए मौत

गोरखपुर 04 00 00

महाराजगंज 07 07 00

देवरिया 03 00 00

कुशीनगर 03 00 00

कुल 17 07 00