- बस अड्डे से निकलते ही बस का ब्रेक फेल, दुकान में घुसी

- सीतापुर से लखनऊ आ रही बस का बीच सफर फटा टायर

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW:

परिवहन निगम की बसें लगातार हादसों का शिकार हो रही हैं लेकिन अधिकारी इस पर पर्दा डालने में लगे हैं. शुक्रवार को एक बस का ब्रेक फेल हुआ और वह बस अड्डे के बाहर लगी दुकान में जा घुसी. इस मामले में निगम के अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा ब्रेक फेल होने से नहीं बल्कि ड्राइवर की गलती से हो गया. बैक करते समय वह पीछे खुली दुकान को नहीं देख सका.

फेल हाे गया ब्रेक

कैसरबाग डिपो से रोडवेज बस (यूपी 33 टी 3562) को फिटनेस सर्टिफिकेट देकर कैसरबाग बस अड्डे भेजा गया. इस बस को पैसेंजर्स लेकर रुपैडिहा जाना था. बस अड्डे में दाखिल होने के बाद प्लेटफार्म पर बस लगाने के लिए जब ड्राइवर ने बस को बैक किया तो इसका ब्रेक फेल हो गया और वह एक गुमटी टकरा कर रुक गई. तीन बजे हुई इस घटना से बस अड्डे पर हड़कंप मच गया. बस के गुमटी से टकराते ही ड्राइवर जय कुमार भाग गया. इस हादसे में एक यात्री को चोट आई है.

मामला दबाने की कोशिश

कैसरबाग बस डिपो केएआरएम गौरव वर्मा ने बताया कि बस अड्डे पहुंचने के पहले ड्राइवर ने कई बार ब्रेक लिया जिससे प्रेशर डाउन हो गया और ब्रेक नहीं लगा. बस की तकनीकी जांच कराई गई तो वह सही मिली. वहीं एआरएम प्रबंधन श्वेता सिंह ने बताया कि बैक करते समय ड्राइवर पीछे नहीं देख सका और बस गुमटी से जा भिड़ी.

और फट गया बस का टायर

सीतापुर से राजधानी आ रही अनुबंधित बस टायर फटने से अनियंत्रित हो गई. शुक्र है बस किसी से टकराई नहीं. इस बस में 32 यात्री थे. रोडवेज के कर्मचारियों के अनुसार शुक्रवार दोपहर बीकेटी के आटारी गांव के पास यह घटना हुई. सीतापुर डिपो की बस नंबर यूपी 34 टी 9987 पैसेंजर लेकर कैसरबाग आ रही थी.