लंदन (पीटीआई)। लंदन में खेल के मैदान पर एक 10 साल की सिख स्कूली छात्रा मुनसिमर कौर को अन्य छात्रों ने आतंकवादी कह दिया था। इसपर अब उसने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करके लोगों को जवाब दिया है। मुनसिमर ने कहा है कि नस्लवाद से बचने के लिए सिख समुदाय के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी का प्रचार किया जाना चाहिए। बता दें कि ब्रिटिश सिख बच्ची के वीडियो को उसके पिता ने ट्विटर पर पोस्ट किया है, जिसे अब तक 47 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

नहीं खेल सकती क्योंकि तुम आतंकवादी हो

पगड़ी बांधने वाली इस बच्ची ने दक्षिण-पूर्व लंदन में प्लमस्टिड प्लेग्राउंड पर अपने साथ हुई घटना का ब्योरा देते हुए बताया, 'सोमवार और मंगलवार को पार्क में चार बच्चों और एक बच्ची की मां ने मेरे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया।' मुनसिमर ने बताया, 'सोमवार को 14 से 17 साल के दो लड़कों और दो किशोर लड़कियों से मैंने वह खेल खेलने के लिए पूछा जो वे खेल रहे थे लेकिन उन्होंने साफ कहा, नहीं तुम नहीं खेल सकतीं क्योंकि तुम आतंकवादी हो।'


एक लड़की मां ने कहा, खतरनाक दिखती हूं
मुनसिमर ने कहा कि इन शब्दों ने उसका दिल तोड़ दिया लेकिन वह ख़ुशी ख़ुशी वहां से चली आई। अगले दिन वह फिर उसी मैदान में गई और एक नौ साल की लड़की से दोस्ती कर ली। उसने आगे बताया, 'एक घंटे बाद, उसकी मां ने उसे बुलाया और कहा कि वह मेरे साथ नहीं खेल सकती क्योंकि मैं खतरनाक दिखती हूं।' मुनसिमर ने उस लड़की का बचाव करते हुए कहा कि उसने यह कहकर माफी मांग ली थी कि इसमें उसकी कोई गलती नहीं है। उसके इस वीडियो मैसेज का काफी लोगों ने समर्थन किया है और उसकी सराहना की है।

 

Posted By: Mukul Kumar

International News inextlive from World News Desk