जोताई के दौरान मिला शव, गांव के एक परिवार पर संदेह

KAUSHAMBI (21 July, JNN):पश्चिमशरीरा थाना क्षेत्र के पूरबशरीरा में नहर के पास स्थित एक खेत में बालक की हत्या कर शव को दफना दिया गया। मंगलवार को खेत की जोताई करने पहुंचे किसान को शव होने का अंदेशा हुआ। सूचना के बाद पुलिस ने जमीन खोदकर शव को बाहर निकाला। परिजन गांव के ही एक परिवार पर पुराने विवाद को लेकर हत्या का अंदेशा जता रहे हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

नहर किनारे छोड़कर गई थी मां

पूरबशरीरा निवासी राधेश्याम उर्फ धुन्ना (क्0) पुत्र रामसंवारे रविवार की सुबह अपनी मां के साथ घर से निकला था। मां उसे नहर के किनारे छोड़कर खेत में धान की रोपाई करने चली गई। दोपहर लगभग क्ख् बजे लौटी तो राधेश्याम घर से गायब था। उसके शाम तक वह घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। गांव में खोजने के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लगा तो परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

दूसरे दिन दर्ज की गुमशुदगी

पुलिस ने परिवार के लोगों को उपद्रवी बताते हुए थाने से भगा दिया था। दूसरे दिन दोबारा शिकायत करने पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर राधेश्याम की तलाश शुरू कर दी। मंगलवार की दोपहर गांव के विश्वनाथ ट्रैक्टर लेकर खेत की जोताई करने गए थे तभी दुर्गंध अपने पर उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। डॉग स्क्वॉड के साथ मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने जमीन में दफन बालक के शव को बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गायब था दायां हाथ

राधेश्याम के शव को पुलिस ने जमीन से खोद कर बाहर निकाला तो उसका दाहिना हाथ गायब था। मां ने जब उसे नहर के किनारे छोड़ा था उस दौरान उसने एक कच्छा पहन रखा था। वह भी शव जमीन से निकाले जाने पर उसके शरीर पर नहीं था। पुलिस के लिए कातिलों का सुराग लगाना चुनौती बना हुआ है।