-बीएससी मैथ्स और बायो ग्रुप में एडमिशन के लिए सोमवार को जारी हुई नई कट ऑफ

-दोनों ग्रुप में अभी भी खाली हैं आधी से अधिक सीटें

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बीएससी मैथ्स व बायो ग्रुप प्रथम वर्ष में पहली काउंसलिंग के बाद आधी से अधिक सीटें खाली हैं. यही वजह है कि सोमवार को बीएससी प्रवेश समिति के चेयरमैन प्रो. राजीव सिंह ने दोनों ग्रुप की नई कट ऑफ व काउंसलिंग की डेट घोषित की है. इसके मुताबिक बीएससी मैथ्स प्रथम वर्ष में एडमिशन के लिए मेरिट आठ अंक नीचे गिरी है. श्री सिंह ने बताया कि मेरिट और सीटों की उपलब्धता के आधार पर अभ्यर्थियों का एडमिशन होगा.

अब तक एडमिशन

सब्जेक्ट एडमिशन कुल सीटें

बीएससी मैथ्स 137 680

बीएससी बायो 153 343

बीएससी मैथ्स, नई कट ऑफ

27 जून

जनरल: 160 या उससे अधिक अंक पाने वाले

एसटी: सभी अभ्यर्थी

(काउंसलिंग सुबह नौ बजे से)

बीएससी बायो, नई कट ऑफ

28 जून

ओबीसी: 144 या उससे अधिक अंक

एससी: 125 या उससे अधिक अंक

एसटी: सभी अभ्यर्थी

बीए की नई कट ऑफ

26 जून

ऑल कैटेगरी: 172 या उससे अधिक अंक

एसटी: सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है.

बॉक्स

-----------------

बीए में 300 का आंकड़ा पार

PRAYAGRAJ: प्रवेश भवन पर सोमवार को बीए प्रथम वर्ष में एडमिशन के लिए सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक काउंसलिंग हुई. काउंसलिंग के दूसरे दिन प्रवेश भवन पर अभ्यर्थियों और उनके परिजनों की भारी भीड़ दिखाई दी. इस दौरान कई बार अनाउंस करके परिजनों को काउंटर से हटने का निर्देश दिया गया. काउंसलिंग के बाद शाम छह बजे तक जनरल कैटेगरी में 343 और एसटी कैटेगरी में 20 अभ्यर्थियों से फीस लेकर उन्हें एडमिशन दिया गया.

बीए की मेरिट सात अंक नीचे गिरी

बीएससी मैथ्स और बायो ग्रुप के बाद सोमवार की शाम बीए प्रथम वर्ष में एडमिशन के लिए नई कट आफ घोषित की गई. कट आफ के अनुसार सात अंक मेरिट नीचे गिरी है. बीए प्रवेश समिति के चेयरमैन प्रो. धनंजय यादव ने बताया कि नई कट आफ के मुताबिक 26 जून को सभी अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है.

---------------------

डिसप्ले पैनल का हुआ उद्घाटन-फोटो

इविवि के प्रवेश भवन पर पहली बार डिसप्ले पैनल लगाया गया है. सोमवार को कुलपति प्रो. आरएल हांगलू ने फीता काटकर उद्घाटन किया. यहां बड़ी-बड़ी एलसीडी स्क्रीन लगाई गई है. एडमिशन कमेटी की चेयरपर्सन प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने बताया कि पैनल से सभी छात्र-छात्राओं को सभी विषय की उपलब्ध सीटों की जानकारी लगातार मिलती रहेगी. इस मौके पर एडमिशन कमेटी के निदेशक प्रो. मनमोहन कृष्ण, चीफ प्राक्टर प्रो. आरके दुबे, रजिस्ट्रार प्रो. एनके शुक्ला, डॉ. अविनाश श्रीवास्तव, प्रो. राजीव सिंह आदि मौजूद रहे.

Posted By: Inextlive