क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:15 जनवरी से 19 जनवरी तक खेलगांव शूटिंग रेंज में आयोजित सातवीं ऑल इंडिया पुलिस आर्चरी प्रतियोगिता में 8 गोल्ड, 4 सिल्वर और 6 ब्रांज मेडल जीतकर बीएसएफ की टीम फ‌र्स्ट पोजिशन पर रही. असम रायफल सेकंड और सीआरपीएफ की टीम थर्ड रही. पिछली बार की विजेता 33 तीरंदाजों के साथ उतरी बीएसएफ की टीम एक बार फिर ओवरऑल विजेता बनी. पुलिस आर्चरी टूर्नामेंट प्रतियोगिता के समापन समारोह में विधानसभा अध्यक्ष डॉ दिनेश उरांव चीफ गेस्ट के रूप में शामिल हुए. समारोह में झारखंड पुलिस के सीनियर अधिकारी भी मौजूद थे.

352 तीरंदाज और 120 पदक

प्रतियोगिता में 17 राज्य और पांच सशस्त्र बलों की टीमों के 352 तीरंदाजों ने भाग लिया. इनमें 248 पुरुष व 104 महिला तीरंदाजों ने 120 पदकों के लिए निशाना लगाया. रिकर्व, कंपाउंड व इंडियन स्पर्धा में प्रतियोगिता का आयोजन हुआ.

झारखंड को मिले दो पदक

सातवीं ऑल इंडिया पुलिस आर्चरी टूर्नामेंट प्रतियोगिता की मेजबानी का अवसर तीसरी बार झारखंड पुलिस को मिला. इस प्रतियोगिता में झारखंड की टीम को कुल दो पदक मिले. मेजबान झारखंड पुलिस की अंतर्राष्ट्रीय तीरंदाज झानू हांसदा ने भी इंडिविजुअल में अच्छा प्रदर्शन किया.

ये हैं पदक विजेता टीम

बीएसएफ की टीम 8 गोल्ड, 4 सिल्वर और छह ब्रॉन्ज कुल 18 पदकों के साथ पहले स्थान पर रही. असम रायफल की टीम 8 गोल्ड, चार सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज कुल 15 पदकों के साथ दूसरे स्थान पर रही. सीआरपीएफ की टीम पांच गोल्ड, 12 सिल्वर और आठ ब्रॉन्ज कुल 25 पदकों के साथ तीसरे स्थान पर रही. इनके अलावा राजस्थान 11, महाराष्ट्र 7, आईटीबीपी 8, असम 6, मणिपुर 3, एसएसबी 5, नगालैंड 3, पंजाब 7, झारखंड 2, आंध्र प्रदेश को एक पदक मिला. वहीं, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, कोलकाता, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड की टीम को बिना कोई पदक के संतोष करना पड़ा.