बसपा फिर हुई फ्रॉड का शिकार

- सोशल मीडिया पर एनआरआई से मांगा जा रहा आर्थिक सहयोग

- बसपा ने बताया मिथ्या प्रचार, चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: बहुजन समाज पार्टी एक बार फिर उपद्रवी तत्वों की कारस्तानी का शिकार बनी है. इस बार बसपा के नाम पर सोशल मीडिया पर एक संदेश वायरल करके एनआरआई से पैसों की मांग की जा रही है. पार्टी ने इसे पूरी तरह गलत और मिथ्या प्रचार करार दिया है. साथ ही चुनाव आयोग से ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की है.

 

फ्रॉड करार दिया
बसपा कार्यालय के मुताबिक पार्टी को यह जानकारी मिली है कि सोशल मीडिया पर एक विज्ञप्ति प्रसारित करके यह प्रचारित किया जा रहा है कि बसपा द्वारा विदेशों में रहने वाले मिशनरी साथियों के लिए खाता नंबर जारी किया गया है ताकि इच्छुक एनआरआई बसपा को आर्थिक सहयोग कर सके. पार्टी के अनुसार यह खबर शत-प्रतिशत गलत व मिथ्या प्रचार है तथा इससे बसपा अथवा उसके किसी भी सदस्य आदि का कोई लेना-देना नहीं है. पार्टी ने इस दुष्प्रचार की निंदा और भ‌र्त्सना करने के साथ चुनाव आयोग से इस पर सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही यह स्पष्ट किया है कि विज्ञप्ति में दिए गये तथ्य पूरी तरह गलत हैं. पार्टी ने लोगों से अपील की है कि वे इस प्रकार के दुष्प्रचार में बिल्कुल नही पड़ें और भ्रमित ना हो.

 

पहले भी बनी निशाना
चुनाव की सरगर्मियां शुरू होने के साथ ही बसपा कई बार इस तरह की हरकतों का शिकार बन चुकी है. सोशल मीडिया पर पार्टी के प्रत्याशियों की एक फर्जी लिस्ट भी वायरल की गयी थी जिसके बाद पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करायी गयी थी. वहीं सोशल मीडिया पर पार्टी के तमाम अकाउंट और ट्विटर हैंडिल भी फर्जी चल रहे थे जिसके बारे में पार्टी लोगों को आगाह कर चुकी है.