- एमएमएमयूटी ने डिक्लेयर किया रिजल्ट, ऑनलाइन वेबसाइट पर देख सकते हैं रिजल्ट

- 15 से होगी बीटेक की काउंसिलिंग, 7 से एमबीए, एमसीए कैंडिडेट्स की काउंसिलिंग शेड्यूल्ड

GORAKHPUR : मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (एमएमएमयूटी) में नए एकेडमिक सेशन में एडमिशन के लिए ऑर्गनाइज एमईटी का रिजल्ट सोमवार को डिक्लेयर कर दिया गया. वीसी प्रो. श्रीनिवास सिंह ने टॉप फाइव कैंडिडेट्स के नाम डिक्लेयर किए. इसमें बीटेक में गोरखपुर के आदर्श पाल टॉपर बने, तो वहीं एमबीए में शहर के ही आदित्य तिवारी को टॉप पोजीशन हासिल हुई. एमसीए में इलाहाबाद की पूजा पटेल अव्वल रहीं. वीसी ने बताया कि सेशन 2018-19 के एडमिशन रिजल्ट यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.mmmut.ac.in पर देखा जा सकता है.

27 सेंटर्स पर हुआ था एग्जाम

एमएमएमयूटी ने बीटेक, एमटेक, एमबीए, एमसीए, एमएससी फिजिक्स और पीएचडी कोर्स में दाखिले के लिए 12 और 13 मई को गोरखपुर सहित लखनऊ, आगरा, बरेली, मेरठ, गाजियाबाद, वाराणसी, कानपुर, इलाहाबाद के 27 सेंटर्स पर एग्जाम कंडक्ट कराया था. इसमें 20 हजार 940 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. वीसी ने बताया कि बीटेक व एमटेक में एडमिशन के लिए काउंसिलिंग 15 जून से शुरू होगी, जबकि एमबीए, एमसीए, एमएससी फिजिक्स और बीटेक लेटरल एंट्री के लिए कैंडिडेट्स की रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस 7 जून से शुरू हो जाएगी. रिजल्ट के साथ ही स्टूडेंट्स अपनी ओएमआर शीट का मिलान भी वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं.

रजिस्ट्रेशन और च्वॉयस लॉक मस्ट

एमईटी क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स के पाए मा‌र्क्स में इस बार काफी डिफरेंस देखने को मिला है. जहां यूनिवर्सिटी में पहली पोजीशन हासिल करने वाले कैंडिडेट को 572 मा‌र्क्स हासिल हुए हैं. वहीं सबसे लोएस्ट मा‌र्क्स-27 मिला है. इसमें निगेटिव मार्किंग पाने वाले कैंडिडेट्स को पहले ही डिस्क्वालिफाई कर दिया गया है. वह काउंसिलिंग में नहीं शामिल हो सकेंगे. वहीं जो कैंडिडेट्स क्वालिफाई कर चुके हैं और अगर उन्होंने रजिस्ट्रेशन पीरियड के दौरान च्वॉयस लॉक नहीं की और काउंसिलिंग फीस नहीं जमा की, तो नेक्स्ट फेज में वह किसी भी सूरत में काउंसिलिंग में शामिल नहीं हो सकेंगे. वीसी ने बताया कि काउंसिलिंग के फ‌र्स्ट फेज में एक से लास्ट रैंक तक सभी कैंडिडेट्स को रजिस्ट्रेशन कराने के साथ ही काउंसिलिंग फीस जमा करना जरूरी है.

10 फीसद सीट जेईई मेन से

एमएमएमयूटी की 10 फीसद सीटों पर एडमिशन जेईई मेन के जरिए लिया जाएगा. इसके लिए एमएमएमयूटी ने एडमिशन काउंसिलिंग हरकोर्ट बटलर टेक्नालॉजिकल यूनिवर्सिटी, (एचबीटीयू) कानपुर के साथ ज्वॉइंटली कंडक्ट कराने का फैसला किया है. 10 फीसद सीटों पर एडमिशन सिर्फ उन्हीं कैंडिडेट्स का होगा जिसके बाद यूपी का डोमेसाइल होगा. जबकि यूपी के अलावा दूसरे रीजन से आने वाले कैंडिडेट्स के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है, वहां से हरी झंडी मिल जाने के बाद बाहर के डोमेसाइल वाले कैंडिडेट्स का एक्स्ट्रा 10 परसेंट सीट पर एडमिशन लिया जाएगा.

यह है टॉपर्स लिस्ट

बीटेक

आदर्श पाल, गोरखपुर

अमन पांडेय, गोरखपुर

आदर्श सिंह, मऊ

सौरभ त्रिपाठी, गोरखपुर

इशिता अस्थाना, लखनऊ

एमसीए

पूजा पटेल, इलाहाबाद

अपूर्वा मिश्रा, कानपुर

सत्यम पांडेय, गोरखपुर

अनुराग पांडेय, इलाहाबाद

लालचंद, प्रतापगढ़

एमबीए

आदित्य तिवारी, गोरखपुर

सागर पांडेय, गोरखपुर

प्रगति श्रीवास्तव, गोरखपुर

अभिषेक पांडेय, गोरखपुर

दिव्य प्रकाश पांडेय, देवरिया

एमटेक - सिविल

अमन श्रीवास्तव, गोरखपुर

अंकित ओझा, लखनऊ

मुकुल श्रीवास्तव, इलाहाबाद

मरगूबुर्रहमान, गोरखपुर

शुभम सिंह, वाराणसी

एमटेक - सीएसई

प्रदीप सिंह, लखनऊ

मनींद्र नारायण सिंह, गोरखपुर

रोली दीक्षित, लखनऊ

सत्यम श्रीवास्तव, लखनऊ

छवि शर्मा, लखनऊ

एमटेक - ईई

सत्यम कुमार प्रजापति, देवरिया

आलोक कुमार यादव, बलिया

अमित कुमार, पटना

आनंद कुमार यादव, वाराणसी

सलोनी मिश्रा, गोरखपुर

एमटेक - ईसीई

सत्यप्रकाश यादव, जौनपुर

नेहा पाठक, गोरखपुर

शहबाज अहमद, गोरखपुर

प्रमोद कुमार यादव, वाराणसी

सौम्या मौर्या, लखनऊ

एमटेक - एमई

मयंक अग्रवाल, गोरखपुर

नीलेश कुमार दुबे, गोरखपुर

दर्शन श्रीवास्तव, गोरखपुर

अभिषेक कुमार सिंह, बस्ती

पुनीत कुमार, वाराणसी

एमएससी फिजिक्स

उत्कर्ष वर्मा, गोरखपुर

अजय गोस्वामी, देवरिया

नितिन राय, गोरखपुर

वैभव राय, मऊ

कुमार प्रशांत, पडरौना