- टेक फेस्ट में देखने के लिए उमड़ी स्टूडेंट्स की भीड़

- एमएमएमयूटी में ऑर्गनाइज है टेक्निकल फेस्ट टेक सृजन

GORAKHPUR: बरसों से खराब पड़ी मोपेड, टूटे-फूटे लोहे के रॉड, लकड़ी के चंद टुकड़े और एक टास्क। बडिंग इंजीनियर्स के हुनर और उनकी क्रिएटिविटी को परखने के लिए यह कुछ साजो-सामान थे, जो स्टूडेंट्स को मुहैया कराए गए थे। मौका था मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी के एनुअल टेक्निकल फेस्ट 'टेक सृजन' के दौरान ऑर्गनाइज जंकयार्ड इवेंट का, जिसमें स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी क्रिएटिविटी दिखाई। इससे उन्हें ऐसा बेहतरीन लोडर बनाना था, जो ज्यादा से ज्यादा वजन सह सके। इसके लिए बडिंग इंजीनियर्स ने अपनी दावेदारी भी पेश की। इसमें फाइनल में करारी भिड़ंत के बाद सेबर टूथ ने मुकाबला अपने नाम किया।

छह टीम ने किया पार्टिसिपेट

इनोवेशन के सबसे बड़ी इस इवेंट में जीत के लिए छह टीम्स ने दावेदारी पेश की। हर टीम खिलाडि़यों की तादाद भी छह थी, जिन्होंने जीत के लिए जी-जान लगा दी। इसमें प्रकाश वर्मा, नीरू, अनुराग सिंह, देवेंद्र प्रताप, अभिषेक वर्मा और रोहित चौधरी की टीम सेबर टूथ ने जहां सबसे बेस्ट क्रिएशन किया। वहीं सेकेंड प्लेस पर रहने वाली रोहित चौधरी, अनुराग सिंह, पवन कुमार, कपिल वर्मा और राहुल मद्देशिया की टीम वारियर्स ने भी खूब मेहनत की, लेकिन उन्हें कुछ प्वाइंट्स से वह नाकाम रहे। टीम टेरा प्राइम ने तीसरी पोजीशन हासिल की। इसमें शिवानंद गुप्ता की अगुवाई में सत्यम, उत्कर्ष, सौरव मिश्रा, ऋषभ कुमार सिंह और श्रेया सिंह ने अपना टैलेंट दिखाया।

रिसर्च के लिए किया मोटीवेट

टेक सृजन की इस साल की थीम इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी थी, जिसने स्टूडेंट्स को रिसर्च के लिए मोटीवेट किया। क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान वीसी प्रो। श्रीनिवास सिंह ने विनर्स को सम्मानित किया। फेस्ट कोऑर्डिनेटर अक्षत सक्सेना और शुभम सहाय ने बताया कि आईईईई और एसएई के ज्वाइंट कोऑर्डिनेशन में हर साल की तरह इस साल भी ऑर्गनाइज किया जाएगा। इसमें स्टूडेंट्स को कैश प्राइज के साथ ही सर्टिफिकेट भी मिले। क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान डॉ। राकेश कुमार, डॉ। बीके पांडेय, डॉ। ब्रजेश कुमार, डॉ। दिवाकर यादव आदि मौजूद रहे।

यह रहे विनर्स -

मंथन - ऋचा

टेक प्रस्तुति - अनुप्रिया निषाद, अर्चना निषाद

एलटायरो - रजत और आनंद (स्पा‌र्क्स)

ब्रिज कृति - अंकुर प्रजापति, अंकुर कुमार

लैबरिंथ - अमित, अभिषेक, मनीष (टीम नाइट राइडर्स)

कोडजिला - शुभ

वायर्ड रोबोटिक्स - जसप्रीत सिंह, राहुल देव रोहित कुमार शाह

वायरलेस रोबोटिक्स - प्रांजल सिंह, गीतार्थ सरोज, शस्वत श्रीवास्तव