- मंगलपांडेय पार्क में बैठे शुभम शर्मा के सिर पर हॉकी से वार कर दिया

-कालेज के अंदर गोली चलने के बाद छात्रों में घंटों तक भगदड़ मची

Meerut : लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों को अनदेखा कर कराए गए छात्र संघ चुनाव की रंजिश खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। मेरठ कालेज जंग का मैदान बन गया है। गुरुवार को फिर से मंगलपांडेय पार्क में फायरिंग और मारपीट की गई, जिसमें पुलिसकर्मी के बेटे को गंभीर चोटें आई। बाद में घायल छात्र की ओर से कालेज के छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस घटना को 30 नवंबर को दो छात्र गुटों के बीच हुई फायरिंग से जोड़कर देखा जा रहा है।

चुनाव ही है रंजिश

मेरठ कॉलेज में हाल ही में छात्र संघ चुनाव हुए हैं। इसमें एमए प्रथम वर्ष का स्टूडेंट शुभम ने भी महामंत्री पद का चुनाव लड़ा था। चुनाव में उसे राजन त्यागी ने हरा दिया था। 20 नंवबर को शुभम मंगलपांडेय हॉल के बाहर खड़ा था। त्यागी हॉस्टल से अभिनव त्यागी, मयंक त्यागी और सचिन माछरा वहां पहुंचे और चुनाव को लेकर कमेंट करने लगे। इसी बीच शुभम की तरफ से भी कई छात्र पहुंच गए। दोनों गुटों की तरफ से फायरिंग होने लगी। पुलिस ने फायरिंग करने वाले अभिनव और विकास को जेल भेज दिया।

तमंचे से फायरिंग

अभिनव और विकास पक्ष के शुभम शर्मा पुत्र शिवकुमार शर्मा निवासी संत विहार कंकरखेड़ा गुरुवार को मंगलपांडे पार्क पर खड़े थे। शुभम का आरोप है कि टिंकू मीठेपुर और राजीव खारी अपने साथियों के साथ आए। शुभम के साथ जमकर मारपीट की गई। इसी बीच टिंकू ने तमंचा निकालकर फायरिंग शुरू कर दी। शुभम ने नीचे लेटकर जान बचाई। शुभम कप्तान ऑफिस में तैनात पुलिसकर्मी शिवकुमार का बेटा है। उसके बाद शुभम पर हॉकी से वार कर घायल कर दिया।

मौके पर पुलिस

फायरिंग से कालेज के अंदर अफरा तफरी मच गई। तत्काल ही हमलावर मौके से भाग खड़े हुए। सूचना के बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा। शुभम के पिता शिवकुमार भी मौके पर पहुंच गए। लालकुर्ती थाने में शुभम की ओर से तहरीर दी गई, जिसमें बताया गया कि सचिन, उत्सव राठी और रविश ने आरोपियों के चंगुल से शुभम को बचाया है।

इन्होंने कहा

मेरठ कालेज के मंगल पांडेय पार्क में शुभम के साथ मारपीट कर फायरिंग कर दी थी। यह मामला 30 नंवबर को हुई मारपीट और फायरिंग से जुड़ा हुआ है। शुभम शर्मा पक्ष भी अपनी ओर से मुकदमा दर्ज कर पीडि़त पक्ष के छात्रों पर समझौते का दबाव बनाना चाहता है। पुलिस ने तहरीर मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है।

-नेहा चौहान, एसएसआई