-ग्वालटोली के अहिराना में विजिलेंस ऑफिस के पास स्थिति घर के बाहर किया हमला

-बाइक सवार तीन बदमाशों ने वारदात को अन्जाम दिया, लूट के इरादे से वारदात का शक

KANPUR : ग्वालटोली में बुधवार की शाम को विजिलेंस ऑफिस के पास सर्राफा कारोबारी को बदमाशों ने गोली मार दी। कूल्हे में गोली लगने से वो बुरी तरह घायल हो गए। बदमाश उनको मरा समझकर भाग गए। आनन फानन में परिजन कंट्रोल रूम में सूचना देकर उनको हॉस्पिटल ले गए। पुलिस ने मौके पर जाकर पड़ताल कर परिजनों से पूछताछ की, लेकिन उन्होंने किसी से भी दुश्मनी से मना कर दिया। फिलहाल पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मरा समझकर भाग गए

अहिराना के चर्च रोड में विजिलेंस ऑफिस के पास सर्राफा कारोबारी दिनेश सोनी (40) का घर है। उनकी नयागंज में पीपल वाली कोठी के पास सरस्वती ज्वैलर्स नाम से शॉप है। वो रोज की तरह बुधवार की शाम को शॉप बंद कर बाइक से घर पहुंचे थे। वो बाइक खड़ी करने के बाद घर के बाहर खड़े थे। तभी बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया। बदमाशों ने उनको जान से मारने के लिए ताबड़तोड़ फायरिंग की। वो बचने के लिए घर के अन्दर भागे तो दो बदमाशों ने उनका पीछा करते हुए घर में घुसकर गोली मार दी। दिनेश के कूल्हे में गोली लगी है। बदमाश को भ्रम हुआ कि उनका निशाना सटीक बैठ गया है और वे वहां से भाग निकलें। इधर, सरेशाम गोलियों से इलाके में हड़कम्प मच गया। एसपी सोमेन वर्मा, सीओ विशाल पाण्डेय और इंस्पेक्टर ने मौके पर जाकर पड़ताल की।

.तो लूट का इरादा था

पुलिस को परिजनों से पूछताछ में लुटेरों का कोई क्लू नहीं मिला है। परिजनों ने भी किसी पर आरोप नहीं लगाया है। दिलीप शॉप बंद करने के बाद एक झोला लेकर घर जाते है। उनके झोले में टिफिन समेत अन्य सामान रहता है, लेकिन बदमाश उसमें जेवर और नगदी मानकर उसे लूटने की कोशिश में वारदात की। फिलहाल पुलिस ने अभी कुछ भी बोलने से मना कर दिया है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए लुटेरे

पुलिस को पड़ताल में पता चला कि दिनेश के घर के सामने सीसीटीवी कैमरा लगा है। जिसमें बदमाशों के कैद होने की आशंका जताई जा रही है। जिसके चलते पुलिस कैमरे की फुटेज को कब्जे में लेकर जांच शुरु कर दी।