पृथ्वी हिलेगी और आकाश में कांपेगा
नई दिल्ली (पीटीआई)। दिल्ली के बुराड़ी में एक परिवार के 11 सदस्यों की रहस्यमय मौत में एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस फुटेज में देखा जा रहा है कि परिवार के कुछ लोग  स्टूल व लटकने के लिए तारों की व्यवस्था कर रहे हैं। इसके अलावा पुलिस ने इस घर से करीब 11 साल से बनार्इ जा रही 11 डायरियों को प्राप्त किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि डायरी में लिखी बातें कथित आत्महत्या से काफी हद तक मेल खाती हैं। डायरी में कुछ एेसे निर्देश थे कि,  'एक कप में पानी रखें, जब इसका रंग बदल जाएगा, तो  बचाए जाएंगे'। परिवार मरने की उम्मीद नहीं कर रहा था और उन्होंने सोचा था कि 'पृथ्वी हिलेगी' और 'आकाश कांप उठेगा', जिसके बाद वे बच जाएंगे।

ये दो लोग लाए थे मरने के लिए तार
दिल्ली पुलिस के मुताबिक मामले में यह एक बड़ा तथ्य है कि 11 वर्षों की अवधि में 11 डायरी लिखी गर्इं थी। हालांकि यह एक संयोग है और इसका 11 परिवार के सदस्यों की मौत से संबंध नहीं लगता है। हादसे वाले इस  घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में इस मामले से जुड़ी बातें समाने आर्इ हैं। कैमरे के एक फुटेज में घर की बड़ी बहू, सविता, अपनी बेटी नीतू के साथ, पांच स्टूल लाती दिखार्इ देती हैं। इन्हीं स्टूल्स का सभी सदस्यों ने फांसी के लिए इस्तेमाल किया था। वहीं करीब 10.15 बजे, घर के सबसे कम उम्र के सदस्य ध्रुव और शिवम प्लाईवुड की दुकान से बिजली के तार लेते हुए देखे गए। इन्हीं तारों का इस्तेमाल परिवार के 10 सदस्यों द्वारा लटकने के लिए किया गया था।

मृत प्रतिभा की होने वाली थी शादी

बता दें कि 1 जुलार्इ को भाटिया परिवार के 11 सदस्यों में से दस सदस्य छत में लोहे के जाल से लटके पाए गए थे। परिवार की मुखिया 77 वर्षीय नारायण देवी का शरीर दूसरे कमरे में फर्श पर पड़ा था घर। मृत नारायणी देवी के अलावा उनकी  बेटी प्रतिभा (57), उनके दो बेटे भावेश (50) और ललित भाटिया (45) भी मृतकों में शामिल हैं। भावेश की पत्नी सविता (48) और उनके तीन बच्चे - मीनू (23), निधि (25), और 15 साल की ध्रुव भी मृत पाए गए।ललित भाटिया की पत्नी टीना (42) और उनके 15 वर्षीय बेटे शिवम भी मृत पाए गए थे। प्रतिभा की बेटी प्रियंका (33) भी शामिल हैं। घटना के 14 दिन पहले प्रियंका की इंगेजमेंट हुर्इ थी आैर साल के अंत तक उसकी शादी होनी थी।

बुराड़ी डेथ मिस्ट्री : तो क्या 'शेयर्ड साइकोसिस' ने ली भाटिया परिवार की जान, 4 माह पहले पड़ोसियों ने पूछे थे ये सवाल

बुराड़ी डेथ मिस्ट्री : मरकर भी दुनिया देख सकेंगे एक साथ मरने वाले इस परिवार के 11 सदस्य

बुराड़ी डेथ मिस्ट्री : रिश्तेदारों ने किया आत्महत्या से इनकार, बोले धार्मिक था लेकिन अंधविश्वासी नहीं था ये परिवार

Crime News inextlive from Crime News Desk