-नाइट गार्ड को बंधक बना दो घंटे तक की उत्पात, दस करोड़ की सम्पति का हुआ नुकसान

patna@inext.co.in

CHAPRA/PATNA: एक्स एमएलए कृष्ण कुमार उ़र्फ मंटू सिंह के मसूर दाल फैक्ट्री को रविवार की देर रात नक्सलियों ने नाइट गार्ड को बंधक बनाकर आग के हवाले कर दिया. जाते वक्त नक्सलियों ने मालिक पर लेवी नही पहुंचाने का आरोप लगाते हुए अंजाम भुगतने की धमकी दी. नाइट गार्ड से लाल सलाम ¨जदाबाद का नारा लगवाया. घटना परसा थाना स्थित मिर्जापुर के पास एक्स एमएलए के आवास के पास स्थित फैक्ट्री में घटी. एक्स एमएलए मंटू सिंह मिर्जापुर पहुंचे और घटना की जानकारी थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सिंह को दी. थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. मकेर और भेल्दी से अग्नि शमन दल को बुलाया गया. घंटो देर तक मशक्कत करने पर आग पर काबू पाया गया.

पुलिस बनकर खुलवाया गेट

नाइट गार्ड विजय सिंह ने बताया कि रविवार की देर रात दर्जनों नक्सलियों ने फैक्ट्री के चहारदीवारी पार कर मेन गेट पर पहुंचे. वे लोग अपने को परसा थाना प्रभारी बता कर गेट खोलने को कहा. लेकिन गेट नही खोलने पर द्वार में जाली के माध्यम बंदूक की नाल दिखाकर गोली मारने की धमकी दिया.जिससे मुझे द्वार खोंलनी पड़ी. गेट खोलते ही नक्सलियों ने बंधक बना मुंह कपड़ा से बांध दिया. फैक्ट्री से बाहर निकाल कर घटना को अंजाम देने लगे. टायर, पेट्रोल और बोरा का प्रयोग कर फैक्टी में आग लगा दी.

जांच में जुटी पुलिस

करीब 10 करोड़ की सम्पति के नुकसान का अनुमान है. फैक्ट्री में नक्सलियों द्वारा आग लगाने की घटना को लेकर कर्मी विजय सिंह द्वारा अज्ञात दो दर्जन नक्सलियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. प्राथमिकी में फैक्ट्री के मोटर मशीन, सीसीटीवी कैमरा,कच्चा माल तैयार दाल आदि लगभग 10 करोड़ की सम्पति नष्ट होने की बातें बताई गई है. थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि घटना को लेकर कर्मी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है. प्राथमिकी के अधार पर पुलिस अनुशंधान करने में जुटी है. घटना के जांच के लिए पुलिस कप्तान हरकिशोर राय भी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और लोगों से पूछताछ किए.