देहरादून (ब्यूरो)। दून-मसूरी रोड पर फ्राइडे को 35 पैसेंजर्स को लेकर मसूरी के लिए रवाना हुई रोडवेज बस एक साइड ढलान पर उतर गई। ढलान पर पेड़ थे जिन्होंने बस को रोक लिया वरना बड़ा हादसा हो सकता था। बताया गया कि चढ़ाई पर तीखा मोड़ काटते हुए ड्राइवर साइड की विंडो खुल गई और ड्राइवर बस से नीचे जा गिरा। अनकंट्रोल्ड बस हादसे का शिकार हो गई। हादसे में बस सवारों को मामूली चोटें आईं, जबकि ड्राइवर घायल हो गया। उसे इलाज के लिए दून हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

विंडो खुली, ड्राइवर बस से गिरा

जानकारी के मुताबिक रोडवेज बस फ्राइडे शाम 4 बजे रेलवे स्टेशन स्थित मसूरी बस अड्डे से मसूरी के लिए रवाना हुई। बस अड्डे से 25 सवारियों को लेकर बस कुठालगेट पहुंची, जहां से 10 और लोग सवार हो गए। करीब सवा पांच बजे शिव मंदिर के पास तीखे मोड़ पर जैसे ही ड्राइवर ने टर्न लिया, ड्राइवर साइड की विंडो अचानक खुल गई और ड्राइवर बिल्लू बस से नीचे रोड पर आ गिरा। बस अनियंत्रित होकर रोड साइड ढलान में गिर गई, गनीमत रही कि ढलान पर पेड़ होने की वजह से बस और आगे नहीं बढ़ी वरना बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि, बस से गिरने पर ड्राइवर घायल हो गया, जिसे हॉस्पिटेलाइज करना पड़ा।  

रोडवेज के अफसर पहुंचे मौके पर

हादसे की सूचना मिलने पर मसूरी बस अड्डे के स्टेशन मास्टर अनूप रावत जो सर्विस मैनेजर भी हैं खुद मौके पर पहुंचे। हादसे का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि हादसे में किसी यात्री को चोट नहीं आई। बताया कि यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए तत्काल दूसरी बस की व्यवस्था की गई।

बस नई, 25 वर्ष अनुभवी चालक

हादसे के बाद मौके पर पहुंची राजपुर थाना पुलिस ने बताया कि रोडवेज की बस नई थी और उसे चला रहे ड्राइवर बिल्लू को मसूरी रोड पर ड्राइविंग का 25 वर्ष का अनुभव है। बताया कि विंडो का लॉक अचानक खुल गया जिससे हादसा हुआ।

dehradun@inext.co.in