- 22 से लेकर 25 तक शहर में सिटी बसें भी रहेंगी बंद

Meerut : कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन ने भी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। आगामी क्7 जुलाई की आधी रात से शहर से प्राइवेट बस अड्डे भी अस्थायी रूप से बाहरी क्षेत्रों में शिफ्ट कर दिए जाएंगे। ताकि कांवड़ यात्रा में कोई व्यवधान न पडे़।

भैंसाली बस अड्डा भी बंद

भैंसाली बस अड्डा आगामी ख्ख् जुलाई को सुबह आठ बजे से ख्भ् जुलाई की शाम तक बंद कर दिया जाएगा। वहीं दिल्ली मार्ग पर संचालित होने वाली रोडवेज बसों का संचालन सोहराब गेट बस अड्डे पर शिफ्ट कर दिया जाएगा। वहीं से रोडवेज की बसें चलेंगी, साथ ही गांधी आश्रम चौराहे से आगे हापुड़ स्टैंड की ओर किसी भी वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा।

बागपत रूट

बागपत रूट पर चलने वाली रोडवेज की बसें क्7 जुलाई की रात क्ख् बजे से भैंसाली रोडवेज बस अड्डे की बजाय बागपत बाईपास से ही चलेंगी। बसें शहर के अंदर प्रवेश नहीं करेंगी। पुलिस-प्रशासन कांवडि़यों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए पहले भी यह व्यवस्था लागू कर सकता है।

बाईपास से चलेंगी बसें

बड़ौत मार्ग पर चलने वाली रोडवेज की बसें क्7 जुलाई की रात्रि क्ख् बजे से भैंसाली रोडवेज बस अड्डे की बजाय रोहटा रोड बाईपास से चलेंगी और शहर के अंदर प्रवेश नहीं करेंगी।

गंगानगर से चलेंगी बसें

मवाना, हस्तिनापुर, मीरापुर व बिजनौर के लिए चलने वाली प्राइवेट बसें पुलिस चौकी गंगानगर से चलेंगी। वहीं, किला परीक्षितगढ़ रोड पर चलने वाली प्राइवेट बसें पुलिस चौकी यादगारपुर बसंत बिहार किला रोड से चलेंगी। हापुड़ रोड पर हापुड़-बुलंदशहर के लिए चलने वाली प्राइवेट बसें एल.ब्लाक पुलिस चौकी हापुड़ रोड से चलेंगी। सरधना और शामली के लिए चलने वाली रोडवेज और प्राइवेट बसें कंकरखेड़ा फ्लाईओवर से चलेंगी।

बंद होंगी सिटी बसें

कांवड़ यात्रा के चलते शहरी क्षेत्र में सिटी स्टेशन, कैंट स्टेशन और अन्य सभी मार्गो पर चलने वाली जेएनयूआरएम व प्राइवेट सिटी बसों का संचालन आगामी ख्ख् से ख्भ् जुलाई की शाम तक पूरी तरह बंद रहेगा।

यह भी होगी व्यवस्था

आगामी ख्ख् जुलाई की सुबह आठ बजे से शहरी क्षेत्र में सभी प्रकार के भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। वहीं, जरूरी वस्तुओं जैसे सप्लाई के वाहन तेल टैंकर, गैस आपूर्ति ट्रक, टैंकर और मेडिकल गैस आदि की आपूर्ति ख्ख् जुलाई से पहले ही पांच दिन के लिए स्टाक करने के आदेश जारी किए गए हैं।

जारी होंगे कांवड़ स्टीकर पास

दूध, ब्रेड और सब्जी आदि के हल्के चार पहिया आपूर्ति वाले वाहनों को कांवड़ स्टीकर पास जारी किए जाएंगे। ऐसे वाहनों को कांवड़ मार्ग पर जारी निर्देशों का पालन करते हुए ही जाने की अनुमति मिलेगी।

ऑटो भी नहीं चलेंगे

ख्ख् जुलाई की सुबह आठ बजे से शहरी क्षेत्र में सभी प्रकार के वाहन ऑटो, टेंपो, जीप और चार पहिया वाहनों का आवागमन कांवड़ मार्ग पर पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। केवल कांवड़ स्टीकर पास निजी वाहन ही कांवडि़यों के लिए निर्धारित मार्ग को छोड़कर विपरीत दिशा वाले मार्ग पर चल सकेंगे।