गाजीपुर से बनारस आ रही बस का ब्रेक फेल, आधा दर्जन लोग जख्मी

चौकाघाट पर प्राइवेट बस के टकराने से मची अफरा-तफरी

चेतगंज थाना के चौकाघाट आरओबी के पास मंगलवार को अपरान्ह बेकाबू प्राइवेट बस का ब्रेक फेल होने से करीब आधा दर्जन लोग उसकी चपेट में आ गए। सभी को नजदीकी अस्तपाल में एडमिट कराया गया। मौके पर पहुंची चेतगंज पुलिस व ट्रैफिक पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया।

बस में थीं 40 सवारियां

गाजीपुर से करीब 40 यात्रियों को लेकर बनारस आ रही प्राइवेट बस संख्या यूपी 61टी/0759 का अचानक ब्रेक फेल हो गया। इसके बाद चौकाघाट वरूणा पुल स्थित मछली मंडी क्रास करते-करते बस आरओबी की दीवार से टकरा गई। इस दौरान एक दंपति समेत दो राहगीर उसकी चपेट में आकर जख्मी हो गए। अफरा-तफरी के बीच बस में सवार यात्री उतरे और भाग लिए। मौके पर पहुंचे पिकेट पुलिस के जवानों ने किसी तरह बस को रास्ते से हटाया तो वह एक बार फिर अनियंत्रित हो गई और दोबारा दीवार से टकरा गई। इसके बाद क्रेन बुलवाकर ट्रैफिक पुलिस ने बस को पुलिस लाइन भेजा। चेतगंज पुलिस ने ड्राइवर को हिरासत में लिया है। ड्राइवर ने बताया कि ब्रेक फेल होने से हादसा हुआ।

मच गई अफरा-तफरी

जैसे ही बस लहराती हुई दीवार से टकराई, उसके अंदर सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग भी दौड़े। लोगों ने बस के नीचे आए मोपेड सवार को सुरक्षित निकाला। हादसे में कोई गंभीर रूप से जख्मी नहीं हुआ। हालांकि यह संयोग ही रहा कि ढलान पर अपराह्न करीब पौने दो बजे हुए हादसे के वक्त ट्रैफिक नहीं था, अन्यथा बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

लकड़ी मंडी स्टैंड आ रही थी बस

चौकाघाट के लकड़ी मंडी के पास से गाजीपुर के लिए प्राइवेट बसों का संचालन होता है। बनारस से गाजीपुर जाने वाले यात्रियों को यहीं से प्राइवेट बस मिलती है। मंगलवार अपराहन प्राइवेट बस यहीं स्टैंड पर आ रही थी कि चौकाघाट आरओबी के पास ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित हो गई।