एक्सक्लूसिव

- सर्दी व कोहरे की वजह से रात में घंटों लेट हो रही हैं रोडवेज बसें

- रात में पैसेंजर्स न मिलने के कारण करीब 250 बसें डिपो में खड़ी रहती

kanpur@inext.co.in

KANPUR। सर्दी व कोहरे के साथ पैसेंजर्स ने भी रोडवेज बसों की चाल बिगाड़ दी है। जी हां, दरअसल रात में बस का सफर अवॉइड करने वाले पैसेंजर्स की वजह से बसें डिपो में खाली खड़ी रहती हैं। आलम ये है कि डेली करीब 250 से 300 बसें डिपो में ही खाली खड़ी रह जाती हैं।

रात में नहीं मिल रहे हैं पैसेंजर्स

सर्दियां शुरू होने के बाद लोग रात का सफर करना अवॉइड करते हैं। जबकि लंबी दूरी की ज्यादातर बसें रात में ही चलती हैं। ऐसे में रात में चलने वाली बसें पैसेंजर्स की टोह में खाली ही खड़ी रहती हैं। ऐसी स्थिति में ड्राइवर व कंडक्टर भी खाली बैठकर समय पास करते हैं।

25 पैसेंजर्स न हों तो बस वापस

रोडवेज विभाग ने सभी को निर्देशित किया है कि अगर कम से कम 25 पैसेंजर्स न हों, तो बस को डिपो में ही खड़ा रखो। जरुरत पड़े तो एक बस के पैसेंजर्स को दूसरी बस में ट्रांसफर कर दो, क्योंकि 55 सीटर बस में कम से कम 25 पैसेंजर्स तो होने ही चाहिए। वरना रास्ते में लगने वाले डीजल का खर्चा तक नहीं निकल सकता है। आरएम नीरज सक्सेना ने बताया कि 25 पैसेंजर्स से कम पर पैसेंजर्स को शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं।

पब्लिक वर्जन:

रात में बसें खाली खड़ी रहती हैं। सर्दियों में बसों में लेट-लतीफी की बहुत शिकायत आ रही है। हमें सफर करने में भी दिक्कत होती है।

- अभिजीत सोनकर

कोहरे व सर्दियों ने बसों की चाल बिगाड़ दी है। रात में पहुंचने पर पता चलता है कि बस चलेगी ही नहीं, क्योंकि पैसेंजर्स नहीं है। ऐसे में फिर से रेलवे स्टेशन का रुख करना पड़ता है।

- आकाश गुप्ता

रात में बस अड्डे पर घंटों के हिसाब से खड़ा होना पड़ता है। जो दूसरे स्टेशन से बस आ रही होती हैं। वो बस भी घंटों के हिसाब से लेट होती है। बसों की लेटलतीफी से परेशानी होती है।

- दिनेश कुमार पाण्डेय

कॉलिंग

क्या बसों की लेट लतीफी के चलते आपकी जर्नी भी डिस्टर्ब हो रही है, अगर हां तो अपनी प्रॉब्लम हमसे शेयर कर सकते हैं।

मोबाइल नंबर

व्हाट्सएप नबंर