-होली व नवरात्रि के फेस्टिव सीजन पर डिपो में बढ़ाई गई बसों की संख्या

- 14 नई बसों में 10 एसी व चार आर्डिनरी बसें हैं शामिल

ये खबर ऐसे लोगों के लिए है जो अपने घर से दूर रहते हैं। होली पर यदि ट्रेन में रिजर्वेशन नहीं पा रहा है तो उन्हें परेशान होने की जरुरत नहीं है। उनकी परेशानी को रोडवेज ने कम कर दिया है। विभिन्न रुट पर रोडवेज पर्याप्त बसें चलाएगा। इसके लिए रोडवेज डिपो को उप्र राज्य परिवहन निगम की ओर से 14 नई बसें दी गई है। इनमें 10 एसी जनरथ बसें हैं तो चार ऑर्डिनरी शामिल हैं। वहीं होली पर विभाग स्पेशल बस भी चलाएगा।

चलेंगी नई एसी बसें

रोडवेज डिपो को मिली सभी 10 नई जनरथ बसों का संचालन आगरा, लखनऊ व एनसीआर रुट पर होगा। हालांकि अभी ये बसें विभिन्न रुट पर चल रही हैं। डिपो के जीएम एसके राय ने बताया कि त्योहारों के दौरान भीड़ बढ़ने पर इन बसों का संचालन एनसीआर सहित प्रदेश के बड़े शहरों से किया जाएगा।

लोकल रुट पर चलेंगी ऑर्डिनरी

दरअसल, रोडवेज डिपो की चार आर्डिनरी बसें देने की विभागीय कार्रवाई तो पूरी हो गई लेकिन बसें अभी तक डिपो को मिल नहीं सकी हैं। हालांकि जीएम एसके राय ने बताया कि बसें जल्द ही डिपो को मिल जाएंगी। जिसके बाद इन बसों को पांच मार्च तक विभिन्न रुट पर चलाया जाएगा। इन चारों आर्डिनरी बसों का संचालन वाराणसी रोडवेज मंडल के लोकल रुट पर किया जाएगा। जीएम ने बताया कि नई आर्डिनरी बसों को गोरखपुर, आजमगढ़ व जौनपुर के रुटों पर चलाया जाएगा।

चलेंगी स्पेशल बसें

रोडवेज बसों में होली के दौरान होने वाली यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रोडवेज विभाग की ओर से होली स्पेशल बसों को चलाने का निर्णय लिया गया है। वहीं दूसरी ओर अप्रैल तक डिपो को 15 और नई बसें मिलने की उम्मीद है। दरअसल डिपो के जीएम ने बताया कि बसों की किल्लत को ध्यान में रखते हुए विभाग से बसों की डिमांड की गई है। जिसके बाद विभाग की ओर से अप्रैल में बस मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।

होली व नवरात्रि के फेस्टिव सीजन में यात्रा करने वाले पैसेंजर्स की संख्या बहुत बढ़ जाती है। इस दौरान यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए डिपो को 14 नई बसें मिली हैं।

एसके राय, जीएम वाराणसी