आगरा। संजय प्लेस पार्किंग में अवैध वसूली का विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। अवैध पार्किंग के खिलाफ पांचवे दिन भी व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। इस दौरान व्यापारियों ने थाली चम्मच बजाकर विरोध किया।

कड़े शब्दों में नगर निगम की हठधर्मिता की निंदा

संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कड़े शब्दों में नगर निगम की हठधर्मिता की निदंा की। व्यापारियों ने कहा कि गुंडा टैक्स वसूली के न रुकने तक आन्दोलन जारी रहेगा। फुटपाथों से भी पार्किंग की अवैध रुप से वसूली कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि व्यापारी को कभी भी जनप्रतिनिधि नहीं चुनना चाहिए। क्योंकि वह हर सेवा के काम को लाभ-हानि की दृष्टि से देखता है .और यही कार्य नवीन आगरा द्वारा किया जा रहा है। जनता के फुटपाथों को पार्किंग के रूप में राजामंडी, रामबाग ,आगरा कॉलेज, शाह मार्केट, भगवान टाकीज, आदि स्थानों से अपने गुगरें द्वारा वसूली कराई जा रही है। अध्यक्ष के इन अग्निहोत्री ने कहा कि संजय प्लेस की पार्किंग संजय प्लेस के आवंटियों की ही है। नगर निगम-नवीन आगरा को संजय प्लेस के विकास एवं उत्थान पर ध्यान देना चाहिए न कि पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली पर सचिव हीरेन अग्रवाल ने बताया कि कल धरना स्थल पर अवैध पार्किंग से त्रस्त व्यापारी अपने खून से पत्र लिखकर भाजपा नेतृत्व को अपनी वेदना से अवगत कराएंगे।

ये रहे मौजूद

सामाजिक कार्यकर्ता नरेश पारस , भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवम पूर्व डिप्टी मेयर प्रमोद गुप्ता गांधी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उपेंद्र सिंह , इंडिया राइजिंग के नितिन जौहरी, सामाजिक कार्यकर्ता आनन्द राय, मनीष कमल, रामकिशन वर्मा, चतुर्भुज तिवारी, एड विवेक साराभाई ,सी ए राकेश मेहरा,अरविंद सिकरवार, संजय गर्ग, संदीप गर्ग, सुनील मुदगल, अरुण वधवा, संदीप जैन, एडवोकेट बी एस बघेल ,आर एस सेंगर आदि मौजूद रहे।

वाहनों की सुरक्षा के लिए पार्किंग जरुरी

संजय प्लेस में व्यापारियों के दूसरे गुट ने होटल मेट्रो में प्रेसवार्ता की। इस दौरान व्यापारियों ने बताया कि संजय प्लेस में वाहनों की बहुत चोरी होती है। ऐसे में वाहनों की सुरक्षा के लिए पार्किंग का होना बहुत जरुरी है। इस पार्किंग में यहां के व्यापारियों और स्थानीय लोगों से कोई शुल्क नहीं लिया जाता है। प्रशासन द्वारा पार्किंग को पूर्ण वैध माना है। इसका विरोध किया जाना अनुचित है। सभी वाहनों के अलग-अलग रेट निर्धारित हैं। इस दौरान प्रेसवार्ता में भाजपा पार्षद अमित ग्वाला, दीपक अग्रवाल, राहुल, मदन गुप्ता, वसीम खान, केके अग्रवाल, अमित जौहरी, भानु शर्मा, सोनू मित्तल आदि मौजूद रहे।