-सोमवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला जक्कनपुर, कारोबारी की हत्या

-बेखौफ बदमाशों ने दुकान में घुस कारोबारी को मारी गोली

PATNA : राजधानी पटना को किसी की नजर लग गई है। लगातार हत्याएं हो रही है। स्थिति ये है कि पिछले तीन दिनों में पांच हत्या हो गई। लगातार हत्या से राजधानी में सनसनी फैल गई है। नया मामला पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र का है जहां पर एक कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बदमाश इतना बेखौफ हो गए हैं कि वो लोग दुकान में घुसकर दिनदहाड़े व्यापारी की हत्या कर दी। इसके बाद वो लोग मौके से भागने में कामयाब हो गए। घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली। तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर शव को पीएम के लिए भेज दिया। पुलिस हर एंगल पर पर पड़ताल में जुटी हुई है।

अचानक दुकान में घुसे और कर दिए फायरिंग

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार

कारोबारी हरिहर प्रसाद की दोपुलवा के पास स्थित एसके टेक्सटाइल दुकान है। वे चादर, मच्छरदानी और कम्बल के थोक विक्त्रेता थे। सुबह 10 बजे घर से निकले और दुकान पर जाकर बैठ गए। सोमवार करीब 11.15 बजे दुकान में अचानक तीन बदमाश घुसे और घुसते ही उन लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद वहां पर भगदड़ मच गया। गोली मारने के बाद बदमाशा वहां से हथियार लहराते हुए भाग गए।

दो गोली लगने के बाद तड़पने लगा व्यापारी

बदमाश दुकान में घुसते ही फायरिंग करना शुरू कर दिए। इस दौरान वहां पर काम कर रहे कर्मचारी भाग गए। बदमाश कारोबारी को ही निशाना बनाकर आए थे और आते ही गोलियां तड़तड़ाना शुरू कर दी। इसमें कारोबारी को दो गोली लगी। एक गोली सिर पर लगी और दूसरी गोली सीने में लगी। तीसरी गोली दीवार में जा लगी। इसके बाद गिर गए। जब तक लोग उन्हे अस्पताल लेकर जाते। उन्होंने दम तोड़ दिया।

एक सप्ताह पहले रुपए को लेकर हुआ था विवाद

कारोबारी के परिवार के लोगों का कहना है कि एक सप्ताह पहले ही रुपए को लेकर उनसे विवाद हुआ था। दुकान में लोगों ने हंगामा किया था। इसके बाद मामला शांत हो गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कारोबारी से रंगदारी मांगने का भी मामला सामने आ रहा है। हालांकि पुलिस रंगदारी के मामले से इंकार कर रही है। इस मामले में पुलिस हर एंगल पर जांच कर रही है।

हत्या के विरोध में कारोबारियों ने रोड किया जाम

कारोबारी की हत्या की खबर जैसे ही बाजार में फैली सभी बिजनेसमैन एकजुट हो गए। इसके बाद उन लोगों ने रोड जाम कर दिया। व्यापारियों की मांग है कि हरिहर प्रसाद के कातिलों को पुलिस तत्काल गिरफ्तार करे। इसके साथ ही कारोबारी के परिवार को आर्थिक मदद दिया जाए। व्यापारियों ने करीब 20 मिनट रोड जाम किया। जैसे ही पुलिस को इसकी जानकारी मिली। पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद उन्हें समझाइश देकर हटाया गया।

राजधानी में सुरक्षित नहीं व्यापारी

बदमाशों के टारगेट पर इन दिनों व्यापारी हैं। चौक थाना क्षेत्र से पिछले महीने होटल संचालक राकेश का पहले अपहरण किया गया। इसके बाद उनकी हत्या कर दी गई। हत्या में शामिल व शव ठिकाने लगानेवाले तीन सहयोगियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। कर्ज में डूबे खुरचन कारोबारी महादेव गुप्ता अपने साथियों के साथ बदले की भावना से होटल संचालक राकेश को पहले चाकू से गोदा, फिर गला रेता और बाद में शरीर में पांच गोलियां मारीं।

राजधानी में हर रोज हो रही एक हत्या

पटना में लगातार हत्या की घटनाएं सामने आ रही है। कभी कारोबारी उनके निशाने पर होते हैं तो कभी बदमाश गैंगवार में हत्या कर देते हैं। कई बार आपसी वर्चस्व में भी पटना में हत्या होती है। हैरानी की बात ये है कि पटना में पिछले 10 महीने में 271 हत्याएं हो चुकी है। यानी औसतन हर रोज पटना में एक हत्या हो रही है। कई ऐसी हत्याएं हैं जिसके आरोपी आज तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं।

एक के बाद एक हो गई हत्या

-30 नवंबर : शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को गाली मारकर खुद को शूट कर लिया।

-1 नवंबर : रानीतलाब थाना क्षेत्र में आर्मी के जवान ने पत्‍‌नी और साली को मार दिया। इसके बाद खुद को गोली मार ली।

-1 नवंबर : मसौढ़ी थाना क्षेत्र में न्यूटन नाम के युवक को अपराधियों ने गोली मार दी। इसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

-2 नवंबर : जक्कनपुर थाना क्षेत्र में दुकान में घुसकर बदमाशों ने कारोबारी को गोली मार दी। इसमें उनकी मौत हो गई।

राजधानी में लगातार बढ़ रहा है हत्या का ग्राफ

महीन हत्या

जनवरी 15

फरवरी 25

मार्च 30

अप्रैल 22

मई 30

जून 34

जुलाई 29

अगस्त 37

सितंबर 22

अक्टूबर 27

कुल 271

इस मामले में जांच की जा रही है। आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-किरण जादव, एएसपी सदर