आगरा। पिनाहट में रविवार शाम को बदमाशों ने कपड़ा व्यापारी के घर में धावा बोल दिया। घर में अकेली पत्‍‌नी की रसोई में सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी। उनके हाथ-पैर बांधकर बदमाशों ने मुंह में कपड़ा भी ठूंस दिया। बदमाश व्यापारी के घर से लाखों के गहने और नकदी भी लूट ले गए।

दोपहर में दुकान पर गए

पिनाहट के मुहल्ला मार निवासी वीरेंद्र गुप्ता की कस्बे के सदर बाजार में कपड़े की तीस वर्ष पुरानी दुकान है। उनके छह बेटियां थीं, जिनमें से पांच की शादी हो चुकी है। जबकि 12 वर्षीय मानसिक रूप से दिव्यांग बेटी जूली साथ में रहती है। इकलौता बेटा सुनील उत्तराखंड में पशु चिकित्सक है। रविवार को सुबह 11 बजे वीरेंद्र गुप्ता खाना खाकर दुकान पर चले गए।

नहीं खुला गेट

घर में उनकी पत्‍‌नी 65 वर्षीय वीरवती और उनकी बेटी जूली थे। शाम 6.45 बजे वे दुकान बढ़ाकर घर पहुंचे। बेटी घर के बाहर थी। उन्होंने गेट खटखटाया तो अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। करीब बीस मिनट तक आवाज लगाने और गेट खटखटाने पर भी अंदर से आवाज नहीं आई। तब व्यापारी घर के पीछे की बाउंड्रीवाल से कूदकर अंदर पहुंचे। घर में सामान बिखरा पड़ा था। घर में पत्‍‌नी कहीं नहीं दिखीं।

सिर से निकल रहा था खून

रसोई का बंद दरवाजा खोला तो अंदर पत्‍‌नी का शव पड़ा दिखा। उनके हाथ-पैर प्लास्टिक की रस्सी से बंधे थे। मुंह में कपड़ा लगा था। सिर में पीछे की ओर से खून निकल रहा था। सीओ पिनाहट वीएस वीर कुमार और एसओ पिनाहट अंजीश कुमार मौके पर पहुंच गए। व्यापारी ने बताया कि उसके घर में 4.10 लाख रुपये और करीब 25 से 30 लाख रुपये के गहने रखे थे। बदमाश कितना ले गए हैं, यह अभी जानकारी नहीं है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि घटना के पर्दाफाश को क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम के साथ कई अन्य टीमें लगाई हैं।