बंद को सफल बनाने के लिए किया गया जनसंपर्क

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: वालमार्ट फ्लिपकार्ट डील और रिटेल में विदेशी निवेश के साथ ही अन्य मुद्दों के विरोध में कंफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स द्वारा 28 सितंबर को बुलाए गए भारत बंद के जरिये व्यापारी अपनी ताकत का एहसास कराएंगे. सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के साथ ही व्यापारियों के हित में कदम उठाने के लिए मजबूर करने का प्रयास करेंगे. भारत बंद को सफल बनाने के लिए कैट के साथ ही अन्य व्यापार संगठनों ने भी गुरुवार को जबर्दस्त जनसंपर्क किया. सभी व्यापार संगठनों ने 28 सितंबर को अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखने का निर्णय लिया.

दुकानों को बंद रखेंगे दवा व्यापारी

प्रयाग केमिस्ट एसोसिएशन की बैठक होटल मिलन में हुई. जिसमें भारत बंद को सफल बनाने की रणनीति तैयार की गई. जिसमें दवा व्यापारियों ने स्वेच्छा से अपनी दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया. कहा गया कि विरोध प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा जाएगा. संगठन के महामंत्री लालू मित्तल ने सभी दवा व्यवसायियों से शांति पूर्वक बंद को सफल बनाने की अपील की. बैठक में अध्यक्ष राणा चावला, नरेंद्र, सुधीर मिश्रा, निखिल मलंग, धर्मेद्र द्विवेदी, अतुल लूथरा आदि मौजूद रहे.

शाहगंज में किया जनसंपर्क

कंफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स के पदाधिकारियों व व्यापारियों ने शाहगंज इलेक्ट्रानिक मार्केट में संपर्क कर व्यापारियों से बंद को सफल बनाने की अपील की. प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र गोयल ने कहा कि रामभवन चौराहे से जुलूस सुबह 10.30 बजे निकाला जाएगा, जो राम भवन, कोठापार्चा, मुट्ठीगंज, बहादुरगंज, चौक, लोकनाथ, जानसेनगंज होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेगी. जहां डीएम को 11 सूत्री ज्ञापन सौंपा जाएगा. जनसंपर्क के दौरान महेंद्र गोयल, विभु अग्रवाल, अजय गुप्ता, अजय अग्रवाल, शिव विशाल गुप्ता, अरुणेश जायसवाल आदि मौजूद रहे.

फूकेंगे एफडीआई का पुतला

प्रयाग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बैठक कर ऑनलाइन शॉपिंग, एफडीआई व जीएसटी की जटिलताओं के विरोध में शुक्रवार को अपने प्रतिष्ठान बंद करते हुए विरोध का निर्णय लिया. सरदार जोगिंदर सिंह ने कहा कि दुकानों को बंद करने के साथ ही एफडीआई का पुतला फूंक कर विरोध जताया जाएगा.