- एडीएम सिटी की मॉनिटरिंग में चल रही है बाजारों की चेकिंग

-एसपी सिटी ने सूचना देने के लिए बनाया कंट्रोल रूम

मेरठ : शहर के कई बाजारों में पटाखा बेचने की सूचना पर पुलिस कई स्थानों पर दौड़ी, लेकिन पुलिस से पहले ही पटाखों का स्टॉक हटा लिया गया। पुलिस का कहना है कि पटाखा बेचने की सूचना देने के लिए पुलिस कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके भी पटाखा बेचने की सूचना दे सकती है।

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पुलिस प्रशासन ने पटाखों की बिक्री पर रोक लगा रखी है। एडीएम सिटी ने पटाखा बिक्री की चेकिंग के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट की भी तैनाती कर रखी है। वह भी पुलिस के साथ मेन बाजारों की चेकिंग कर रहे हैं। बुधवार को कई स्थानों पर पुलिस को पटाखा बेचने की सूचना मिली, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही वहां से पटाखे हटा लिए गए। एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने बताया कि बुधवार को पटाखा बिकने की आठ जगहों से काल आई। सभी स्थानों पर पुलिस बल भेज दिया गया, लेकिन कहीं भी पटाखा बिकते नहीं मिले।

मजिस्ट्रेट कर रहे चेकिंग

एडीएम सिटी मुकेश चंद्र ने बताया कि पटाखों की चेकिंग के लिए अपर मजिस्ट्रेट भी सीओ के साथ अपने अपने सर्किल में चेकिंग अभियान चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरठ में पटाखों की पूर्ण रूप से बिक्री बंद है।

बनाया गया कंट्रोल रूम

पटाखा की बिक्री देने की सूचना के लिए एसपी सिटी ने पुलिस कंट्रोल रूम बनाया है। एसपी सिटी मान सिंह का कहना है कि कोई भी सीधे सौ नंबर पर पटाखा बिक्री की सूचना दे सकता है। कंट्रोल रूम में तैनात पुलिस तुंरत ही वहां पर पहुंचकर पटाखों को जब्त कर लेगी।

रखी जा रही है नजर -

पुलिस का कहना है कि अगर कोई सहारनपुर या अन्य प्रदेशों से भी पटाखा लाकर बेचता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

-------

शहर में पटाखों की बिक्री पर पूर्ण रूप से रोक लगा रखी है। अपर नगर मजिस्ट्रेट सीओ के साथ मुख्य बाजारों में लगातार चेकिंग भी कर रहे हैं।

मुकेश चंद्र एडीएम सिटी

--------

पटाखों की बिक्री की सूचना देने के लिए पुलिस कंट्रोल रूम बनाया गया है। कोई भी व्यक्ति 100 नंबर पर पटाखों की बिक्री की सूचना दे सकता है।

मान सिंह चौहान एसपी सिटी