थोड़ी जरूरत, थोड़ा भौकाल

--BMW से लेकर Audi के हैं मालिक हैं राष्ट्रीय दलों के प्रत्याशी

-किसी के पास है दो तो किसी के पास है छह-छह luxury vehicle

ALLAHABAD: इलाहाबाद से दिल्ली यानी संसद तक के सफर पर निकले पॉलिटिकल पार्टियों के कैंडिडेट्स करोड़पति हैं। इसलिए इनकी लाइफ स्टाइल भी काफी लग्जीरियस है। नेता जी बीएमडब्ल्यू व ऑडी व फाच्र्यूनर जैसी लग्जीरियस व्हीकल्स का शौक रखते हैं। इस बार राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त दलों से जितने कैंडिडेट चुनाव मैदान में हैं, सबके पास ऐसे व्हीकल्स हैं। क्योंकि, ये केवल नेता जी के हाई-फाई लाइफ स्टाइल का नहीं, बल्कि भौकाल का भी मामला है।

सफारी से नीचे की बात मत करिए

इस बार लोक सभा इलेक्शन में भाग्य आजमा रहे कैंडिडेट्स ने अपने नॉमिनेशन फॉर्म में अपनी संपत्ति व मुकदमों के ब्योरे साथ व्हीकल्स का भी जिक्र किया है। उसके मुताबिक कैंडिडेट्स के पास सफारी से लेकर, फाच्र्यूनर, इंडेवर, बीएमडब्ल्यू से लेकर ऑडी कार भी मौजूद है। जिससे वे चलते हैं। लेकिन नेता जी जब कहीं निकलते हैं, तो फिर उनके आगे और पीछे चार-पांच और ऐसे ही व्हीकल अपने आप आ जाते हैं। सफारी के नीचे की तो बात मत करिए। अगर सफारी से ऊपर के सेगमेंट की बात करेंगे तो नेताओं के पास ख्फ् लाख से लेकर म्9 लाख तक की गाडि़यां मौजूद हैं।

नंदी और कैफ हैं लग्जरी कार के दीवाने

सपा, बसपा, भाजपा के सभी कैंडिडेट्स के पास लग्जरी व्हीकल हैं। लेकिन कांग्रेस के इलाहाबाद कैंडिडेट नंद गोपाल गुप्ता नंदी और फूलपुर कैंडिडेट मो। कैफ लग्जरी व्हीकल्स के कुछ ज्यादा ही शौकीन हैं। जितने भी कैंडिडे्स मैदान में हैं उनमें सबसे महंगी कारें इन दोनों के पास ही है। नंदी के पास जहां दो-दो बीएमडब्ल्यू और पसाट कार है। वहीं मो। कैफ ऑडी-ब्, होंडा सीआरवी और होंडा सिटी रखे हुए हैं। जिससे कभी वो खुद तो कभी उनकी वाइफ चलती हैं। लेकिन इन दिनों चुनाव प्रचार के दौरान कैफ ऑडी, होंडा सीआरवी और होंडा सिटी के बजाय पार्टी लेवल से मुहैया कराए गए इनोवा या फिर ट्वेरा से कैंपेनिंग कर रहे हैं।

सिर्फ कार ही नहीं नंबर भी स्पेशल

इसे पैसे का रुआब कहेंगे या फिर दीवानापन। नंद गोपाल गुप्ता के पास कुल छह व्हीकल्स हैं, जिनमें से तीन उनकी पत्नी के नाम हैं। सभी व्हीकल अलग-अलग कंपनियों के हैं, लेकिन जो चीज सभी व्हीकल में कॉमन है, वह है नंबर भ्0क्। सभी व्हीकल के नंबर प्लेट पर भ्0क् नंबर जरूर है। कपिल मुनि करवरिया भी नंबर को वेटेज देते हुए नजर आते हैं। इनके पास दो सफारी है। एक कपिल मुनि तो दूसरा उनकी पत्नी के नाम है। लेकिन इन दोनों व्हीकल का नंबर भी एक ही तरह का यानी ब्भ्0 है।

किसके पास है कौन सा व्हीकल-

रेवती रमण सिंह

फॉ‌र्च्यूनर

केशव प्रसाद मौर्य

सफारी दो

मो। कैफ

ऑडी-ब्

होंडा सीआरवी

होंडा सिटी

टोयोटा

नंद गोपाल गुप्ता नंदी-

बीएमडब्ल्यू

पसाट

रेक्सटान रक्स महिंद्रा

बीएमडब्ल्यू यूपी 70 बीएल 0भ्0क्

फोर्ड इंडेवर यूपी 70 एएल 0भ्0क्

कपिल मुनि करवरिया

सफारी दो