-सीवर लाइन के दौरान अंडर ग्राउंड बिजली लाइन कटने से हुआ फॉल्ट

बरेली : जल निगम की ओर से पूरे शहर में सीवर लाइन डाली जा रही है। ट्यूजडे को सिविल लाइंस में बलवंत सिंह रोड पर जेसीबी के माध्यम से रोड की खोदाई के दौरान अंडर ग्राउंड बिजली की लाइन जेसीबी के संपर्क में आ गई। तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हुआ और हेड पोस्ट ऑफिस फीडर की बिजली सप्लाई ठप हो गई। जैसे ही मामले की सूचना बिजली विभाग को लगी तो टीम ने मौके का निरीक्षण किया। पाया कि खुदाई के दौरान ही फीडर डैमेज हुआ है। इस पर बिजली विभाग ने जल निगम के आलाधिकारियों को पत्र लिखकर मेंटिनेंस कराने की मांग की है। इस पर जल निगम ने तर्क दिया है कि जो भी हानि हुई है इसकी मरम्मत बिजली विभाग की ओर से कराई जाए, बाद में जो भी एस्टीमेट बनेगा उसकी भरपाई जल निगम करेगा।

नहीं बताया कितनी गहराई में है लाइन

फीडर डैमेज होने के बाद जैसे ही बिजली विभाग ने जल निगम को दोषी ठहराया। इस पर जल निगम के अफसरों का कहना था कि खोदाई से पहले ही बिजली विभाग को बताया गया था, लेकिन बिजली विभाग ने बताया था कि बिजली की लाइन मशीन के माध्यम से डाली जाती है इसकी जानकारी नही है कि यह कितनी गहराई में डाली गई है, इसी वजह से फॉल्ट हुआ।

वर्जन

सूचना के बाद बिजली विभाग ने निरीक्षण किया था, लेकिन वह सही ढंग से बता नहीं पाए कि लाइन कितनी गहराई पर डाली गई है। इस कारण ही सीवर लाइन डालते समय हादसा हुआ। फिलहाल नुकसान की भरपाई कर दी जाएगी।

आरसी अग्रवाल, एई, जल निगम।

वर्जन

सीवर लाइन डालते समय बिजली फीडर डैमेज हुआ है। हालांकि फौरन ही सप्लाई फेज 2 से दे दी गई थी, जिससे सप्लाई बाधित नही हुई। हालांकि मेंटिनेंस करा दिया जाएगा। नुकसान की भरपाई जल निगम ने करने का आश्वासन दिया है।

एनके मिश्र, एसई अर्बन।