केस के संदर्भ में डीएम से मांगी गई है 13 बिंदुओं पर रिपोर्ट

ALLAHABAD: वर्तमान बीजेपी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी के विरुद्ध मुट्ठीगंज थाना में वर्ष 2014 में दर्ज दो मुकदमों (जिनमें मारपीट, बलवा व एससीएसटी की धाराएं शामिल हैं) की वापसी के लिए शासन स्तर कवायद शुरू हुई है।

डीएम को दिए गए निर्देश

जिलाधिकारी इलाहाबाद को इस संदर्भ में दिशा-निर्देश दिए गए हैं। कार्यवाही पूर्ण होने पर मुकदमा वापसी की हरी झंडी शासन को सौंप दी जाएगी। उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव न्याय अनुभाग (5) ने इलाहाबाद के जिलाधिकारी से 13 बिन्दुओं पर जानकारी मांगी है। जो लोक अभियोजक के माध्यम से प्राप्त हो सकती है। इस कार्य में अपर जिलाधिकारी नगर व एसएसपी से भी आवश्यक जानकारी जुटाई जा रही है। नए वर्ष में शासन केस को वापस ले सकता है।

नैनी शूटआउट कांड के गवाह को धमकी

केन्द्रीय कारागार नैनी के गेट पर गोलियां बरसाकर चार लोगों की हत्या के मामले में गवाह श्रीकांत यादव निवासी शेरडीह झूंसी को जान से मारने की धमकी मिली है। श्रीकांत की पत्‍‌नी सरिता देवी ने पुलिस अफसरों को प्रार्थना पत्र देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। उनका आरोप है कि हत्या करने वाले धमकी दे रहे हैं कि मामले में पैरवी न करो और गवाही भी ना दो, ऐसा नहीं किया तो जान से मार दिया जाएगा। हमलावरों ने श्रीकांत और अन्य को फर्जी मामलों में फंसाना भी शुरू कर दिया है। रुपये की लालच के बाद भी जब उनकी बात नहीं मानी तो अब जान से मारने की नीयत से परिवार की घेराबंदी की जा रही है। सरिता देवी ने एडीजी, आइजी और एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई है।