महीने के तीसरे शुक्रवार को समीक्षा बैठक किए जाने के दिए आदेश

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने जनसमस्याओं का समय से निस्तारण किए जाने के आदेश देते हुए पुलिस को भीड़भाड़ वाले इलाकों में गश्त करने के आदेश भी दिए। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा अंतिम पंक्ति में मौजूद लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है।

अपराधियों में बनेगा भय

बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस के गश्त करने से बदमाशों में भय बना रहेगा और जनता में विश्वास कायम होगा। उन्होंने कहा कि फर्जी शिकायकर्ताओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए। बिजली के तार से लोगों को होने वाली दिक्कतों पर उन्होंने अधिकारियों को प्राथमिकता से तार हटाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि बढ़े हुए बिल के मामलों को फटाफट निस्तारित किया जाए।

नदारद अधिकारियों पर हुई कार्रवाई

नंदी ने ऐसे मामले जिनमें निर्दोषों को सजा मिल रही है उनमें पुलिस को दोबारा जांच के आदेश दिए। कहा कि दोनों पक्षों के बीच समझौता कराकर कोर्ट के लंबित मामलों को निपटाया जाए। इलाहाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं विद्युत विभाग के आला अधिकारियों के समीक्षा बैठक से गैर मौजूद रहने पर मंत्री नंदी ने डीएम को शोकॉज नोटिस जारी करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि समीक्षा बैठक हर माह के तीसरे शुक्रवार को आयेाजित की जाएगी। बैठक में डीएम सुहास एलवाई, एसएसपी आकाश कुलहरि, सीडीओ, नगर आयुक्त समेत तमाम अधिकारी उपस्थित रहे।