-अखरोट से लेकर मछली तक का रखा जा रहा रिकॉर्ड

-रिम्स किचन से हो रही खाने की सप्लाई

-पेईग वार्ड में चल रहा है किडनी का इलाज

RANCHI (3 Nov) : रिम्स में लालू प्रसाद यादव का इलाज पेईंग वार्ड में चल रहा है, जहां डॉ डीके झा की निगरानी में दवा से लेकर खाने पर नजर रखी जा रही है। दिन भर के डाइट में लालू को दी जाना वाली कैलोरी काउंट की जा रही है। इसके लिए बीच-बीच में रिम्स की डाइटीशियन को कैलोरी काउंट करने का जिम्मा दिया गया है। वह सुबह से रात तक के खाने में लिए जाने वाले अखरोट से लेकर मछली तक की कैलोरी काउंट कर रही हैं, ताकि किसी भी हाल में उन्हें तय कैलोरी से अधिक का डाइट न दिया जाए। बताते चलें कि किडनी की समस्या से जूझ रहे लालू को इलाज के लिए जेल से रिम्स शिफ्ट किया गया है।

1600 कैलोरी ही देना है डाइट में

बीमारी के हिसाब से डॉक्टर ने लालू यादव को डाइट लेने की सलाह दी है। जिसमें कि नाश्ते में अखरोट, खाने में दाल के अलावा मछली खाने को कहा गया है। वहीं यह रिकार्ड रजिस्टर में मेंटेन किया जा रहा है। जिसकी मॉनिटरिंग की कमान खुद डॉक्टर डीके झा ने संभाल रखी है। ऐसे में लालू यादव को हर दिन डाइट में 1600 कैलोरी ही लेनी है। इस वजह से रजिस्टर में डाइट केसरिकार्ड के अनुसार कैलोरी काउंट किया जा है।

किचन से ही भेजा जा रहा खाना

लालू प्रसाद यादव को पहले सुपरस्पेशियलिटी ब्लाक के कार्डियोलॉजी विंग में रखा गया था। लेकिन मरीजों की परेशानी को देखते हुए उन्हें पेईंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। ताकि इलाज के लिए आने वाले मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो। इस दौरान उन्हें किचन से डाइट की सप्लाई की जा रही थी। बीच में खाना देने वाली एजेंसी ने डाइट देने से मना किया तो बाहर से खाना मंगवाया जा रहा था। अब फिर से लालू यादव का खाना रिम्स किचन से ही भेजा जा रहा है। जिसमें वेज डाइट शामिल है।

वर्जन

बीपी और शुगर लेवल फ्लक्चुएट करने के कारण डाइट कंट्रोल करना जरूरी है। यही वजह है कि दिन भर की डाइट का रिकॉर्ड रखा जा रहा है और उसी हिसाब से कैलोरी कैलकुलेट कर खाना दिया जा रहा है।

डॉ डीके झा, मेडिसीन