-ठाकुरगंज के रिंग रोड की घटना

-ओएलएक्स पर कार बेचने का दिया था विज्ञापन

-खरीदने का झांसा देकर ले गए टेस्ट ड्राइव को, पड़ोसी को उतारकर हुए फरार

LUCKNOW: ठाकुरगंज एरिया में शातिर टप्पेबाजों ने नायाब तरकीब आजमाते हुए ऑटोपा‌र्ट्स व्यवसायी की कार पार कर दी। भुक्तभोगी ने अपनी कार बेचने का विज्ञापन ओएलएक्स पर दिया था। उसी विज्ञापन को देख टप्पेबाजों ने व्यवसायी से संपर्क साधा और टेस्ट ड्राइव के बहाने कार लेकर चंपत हो गए। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।

नयी कार खरीदना चाहते थे

बाजारखाला स्थित चार मीनारा मस्जिद के करीब रहने वाले मो। अमीनुद्दीन की ठाकुरगंज के सरफराजगंज स्थित यादव मार्केट में अमीन ऑटोमोबाइल्स नाम से ऑटो पा‌र्ट्स की दुकान है। अमीनुद्दीन नयी कार लेना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने पुरानी कार ह्युंडई वरना (यूपी32डीडब्लू/1233) को बेचने के लिये पिछले सप्ताह ऑनलाइन सेल साइट ओएलएक्स पर कार का फोटो अपलोड कर उसे बेचने का विज्ञापन दे दिया। अमीन के मुताबिक, बीती 14 मई को उनके पास मोबाइल नंबर 894819200 से कॉल आई। कॉलर ने खुद का नाम अतुल बताते हुए उनकी कार खरीदने की इच्छा जताई और उन्हें टेस्ट ड्राइव के लिये आईआईएम रोड बुलाया। पर, उस दिन अमीन व्यस्त थे, इसलिए उन्होंने वहां जाने से इनकार कर दिया।

दुकान से ले गए कार

अमीन ने बताया कि मंगलवार शाम करीब 7.30 बजे फिर से अतुल ने कॉल किया और उनसे टेस्ट ड्राइव कराने के लिये आईआईएम रोड बुलाया। पर, अमीन ने दुकान छोड़कर वहां आने में असमर्थता जताई और उन्हें दुकान पर आने को कहा। कुछ देर बाद दो युवक पल्सर बाइक (यूपी32जीएम/2196) से उनकी दुकान पहुंचे। उनमें से एक ने खुद को अतुल बताते हुए कार को टेस्ट ड्राइव कराने को कहा। अमीन ने उन्हें कार की चाभी दे दी और पड़ोस में रहने वाले दोस्त मो। सैफी को उनके साथ जाने को कहा। उन्होंने अपनी बाइक को वहीं अमीन की दुकान के सामने ही छोड़ दिया। जिसके बाद वे दोनों युवक सैफी को कार में बिठाकर रिंग रोड की ओर चल पड़े।

बहाने से पड़ोसी को उतारा

इसी दौरान जब उनकी कार रिंग रोड स्थित पेट्रोल पंप के सामने पहुंची, इसी बीच अतुल ने कार रोक दी और सैफी से कहा कि उसे कार ड्राइव करने में प्रॉब्लम हो रही है, इसलिए अब आगे कार को वह ड्राइव कर ले। उसकी बात सुनकर पीछे बैठा सैफी कार से उतर गया। उसके कार से उतरते ही अतुल ने अचानक कार स्टार्ट की और उसे लेकर रिंग रोड पर भाग निकला। सैफी ने शोर मचाया लेकिन, तब तक दोनों टप्पेबाज कार लेकर आंखों से ओझल हो चुके थे। जिसके बाद सैफी ने मो। अमीनुद्दीन को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलने पर अमीनुद्दीन भी आनन-फानन वहां पहुंचे। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने दो अज्ञात टप्पेबाजों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।