- शहर के अस्पतालों में 14 मरीज कोरोना के हुए डिस्चार्ज

रुष्टयहृह्रङ्ख: यूं तो कैंसर, हृदय, गुर्दा रो गियों के लिए कोरोना घातक है। वहीं शहर के अस्पताल में भर्ती यह मरीज बीमारी को मात दे रहे हैं। अपने बुलंद हौसलों व चि कित्सकीय सलाह से वह खतरनाक वायरस से ्छुटाकरा पा रहे हैं। शुक्रवार को असाध्य रोग से पी डि़त मरीज समेत 14 लोग ठीक होकर घर गए हैं।

शहर के अस्पताल में शुक्रवार को 14 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। इसमें नौ लोकबंधु अस्पताल के हैं। पांच केजीएमयू से डिस्चार्ज किए गए हैं। वहीं केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ। सुधीर सिंह के मु ता बिक वार्ड में भर्ती एक मरीज आहार नली के का कैंसर रोगी रह चुका है। वहीं दूसरी महिला मरीज दिल की गंभीर बीमारी से पीडि़त हैं। साथ ही डायबिटीज की भी शिकायत है। इस दौरान संस्थान से तीन पुरुष व दो कोरोना पी डि़त म हिला डिस्चार्ज की गई है। लोकबंधु अस्पताल के निदेशक डॉ। डीएस नेगी ने नौ मरीज डिस्चार्ज का दावा किया है।

-कीमो-रे डियोथेरेपी चली, अब कोरोना को भी हराया

आजाद मोहाल सदन निवासी कोरोना 66 वर्षीय पुरुष बुजुर्ग को आहार नाल का कैंसर था। मई 2019 से 16 अगस्त तक केजीएमयू में ही डॉ। सुधीर सिंह ने रे डियोथेरेपी व कीमोथेरेपी से इलाज किया। वहीं मार्च 2020 में फॉलोअप के लिए आए। बुजुर्ग को 14 मई को

हालत बिगड़ने पर केजीएमयू भर्ती किया गया । इस दौरान कोरोना की पु ष्टि हुई। शुक्रवार को बुजुर्ग ने कोरोना को मात दे दी। उन्होंने कहा कि वायरस से घबराएं नहीं। हौसला रखें, चि कित्सकों की सलाह मानें। बीमारी से जंग अवश्य जीत जाएंगे।

-70 वर्षीय हार्ट के रोगी बुजुर्ग ने वायरस को दी मात

13 मई को कैसरबाग निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग को कोरोना संक्रमण हुआ। केजीएमयू

में भर्ती कराया गया। उन्हें हृदय रोग की समस्या थी। बावजूद, उन्होंने खतरनाक वायरस को मात दे दी। शुक्रवार को डिस्चार्ज होने पर वह घर पहुंचे। इसके अलावा हुसैनगंज निवासी 47 वर्षीय कोरोना संक्रमित पुरुष को 12 मई को केजीएमयू में भर्ती कराया गया। यह भी ठीक होकर घर गए।

-शुगर की रोगी, कोरोना से छुटकारा

- कैंट निवासी 55 वर्षीय महिला को 16 मई को कोरोना की पु ष्टि हुई। उन्हें केजीएमयू में भर्ती कराया गया। म हिला में दिल की बीमारी के साथ-साथ डाय बिटीज की समस्या थी। शुक्रवार को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

इसके अलावा 26 वर्षीय कैसरबाग निवासी म हिला को भी कोरोना निगे टिव होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया।

---------------

141 के सैंपल जांच को भेजे

सीएमओ की टीम ने हॉट स्पॉट ए रिया में स्क्री निंग की। इस दौरान 141 सं दिग्ध रो गियों का सैंपल जुटाया गया। जिन्हें जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner