-बहरौली में कैंसर से एक और ग्रामीण की हुई मौत

- एसडीएम ने ओवर हेड टैंक के लिए डीएम को भेजा पत्र

BAREILLY :

मीरगंज के गांव बहरौली में संडे को एक और कैंसर रोगी की मौत हो गई। युवक का दिल्ली में इलाज चल रहा था। एकैंसर से इस गांव में यह 67वीं मौत है। कैंसर से लगातार मौतें होने से ग्रामीण दहशत में हैं। मौत की सूचना जब एसडीएम मीरगंज के पास पहुंची तो उन्होंने ओवर हेड टैंक बनवाने के लिए डीएम को एक और पत्र भेज दिया है।

रामगंगा नदी क्षेत्र स्थित बहरौली गांव के बालटर सिंह 30 को गले में कैंसर था। इलाज के दौरान हुई जांच में कैंसर की पुष्टि होने पर परिजनों ने बरेली में इलाज कराया। कैंसर धीरे-धीरे पूरे शरीर में फैल गया । बाद दिल्ली ले जाया गया, जहां पर उपचार के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि मृतक के चार बच्चे पवन, हिमानी, पायल हैं। गांव के समाजसेवी राजीव गंगवार ने बताया कि कैंसर से गांव में 67 की मौत हो चुकी है .कैंसर से हुई मौतों का मामला गत दिनों चलने पर स्वास्थ्य विभाग और जल निगम के अधिकारियों ने गांव के हैंडपंपों के पानी की जांच कराई तो जल निगम ने 16 इंडिया मार्का हैंड पम्प के पानी में आर्सेनिक पाया था।

===========

इस संबंध में जल निगम के एक्सईएन के साथ डीएम और सीडीओ को भी लिख रहे हैं .उनका हर संभव प्रयास रहेगा कि ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल मिले ।

रोहित यादव, एसडीएम मीरगंज