- गोंडा की रहने वाली है युवती, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट

- बीते दिनों एक अभ्यर्थी की हो चुकी है मौत

बरेली : गोंडा से यहां पुलिस भर्ती में फिजिकल टेस्ट देने आई एक महिला अभ्यर्थी रेस ट्रैक पर गश खाकर गिर पड़ी, उसके साथ दौड़ में प्रतिभाग कर रही अन्य साथियों ने उसे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

क्या है पूरा मामला

गोंडा के नई बस्ती के धनेहरा की रहने वाली 26 वर्षीय प्रीति वेडनसडे की रात एक बजे बरेली के रेलवे जंक्शन अपने पति कृष्णा के साथ पहुंची थी। थर्सडे सुबह वह फिजिकल टेस्ट के लिए पीएसी ग्राउंड पहुंची। 11 बजे दौड़ शुरू हुई। करीब आधी दौड़ पूरी करने के बाद ही वह ट्रैक पर गश खाकर गिर पड़ी। उनके साथ रेस में प्रतिभाग कर रही दो अन्य साथियों ने दौड़ पूरी करने के बाद प्रीति को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया जहां प्रीति की हालत गंभीर बनी हुई है।

13 मिनट में 2400 मीटर दौड़

नकटिया स्थित 8वीं वाहिनी पीएसी

ग्राउंड पर चल ही पुलिस भर्ती परीक्षा में फिजिकल टेस्ट के लिए महिला अभ्यर्थियों के लिए सबसे कठिन पड़ाव 2400 मीटर दौड़ है। इस दौड़ को महज 13 मिनट में पूरा करना होता है। निर्धारित समय में दौड़ पूरी न करने पर अभ्यर्थी को बाहर कर दिया जा रहा है जिस कारण अभ्यर्थी पूरे जोश के साथ दौड़ में हिस्सा ले रही हैं।

एनीमिया बनी बेहोशी की वजह

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में प्रीति की जांच कर एडमिट कर लिया गया। उनकी जांच करने वाले डॉक्टर वागीश वैश्य ने बताया कि प्रीति के ब्लड की जांच कराई गई तो इसमें हीमोग्लोबिन 7.8 था जो सामान्य से काफी कम है। इस वजह से ही रेस के दौरान वह बेहोश हो गई।

खाली पेट लगाई दौड़

प्रीति के पति कृष्णा ने बताया कि ट्रेन लेट होने के कारण रात जंक्शन पर बितानी पड़ी। नींद पूरी न होने की वजह से प्रीति परेशान थी। सुबह को रेस से पहले प्रीति ने कुछ खाया पीया भी नहीं था।

एक अभ्यर्थी की हो चुकी है मौत

16 जनवरी को बागपत के फजलपुर निवासी अंशिका भी दौड़ पूरी करते हुए ही गश खाकर गिरकर बेहोश हो गई थीं। भर्ती बोर्ड के अफसर उसे लेकर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे जहां डॉक्टर ने अंशिका को मृत घोषित कर दिया।